DA Image
8 मई, 2021|12:46|IST

अगली स्टोरी

कल गोड्डा से चलेगी हमसफर एक्सप्रेस, दिल्ली से रेलमंत्री करेंगे उदघाटन, बुकिंग शुरू

humsafar train

गोड्डा से नई दिल्ली के बीच हमसफर एक्सप्रेस गुरुवार से चलेगी। इसके उद्घाटन की पूरी तैयारी कर ली गई है। शाम तीन बजे रेल मंत्री पीयूष गोयल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये इस नई ट्रेन का उद्घाटन करेंगे। गोड्डा में स्थानीय सांसद निशिकांत दुबे हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना करेंगे। यह ट्रेन गुरुवार को उद्घाटन एक्सप्रेस बनकर चलेगी। 

उद्घाटन समारोह के दिन चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस के लिए बुधवार को सुबह आठ बजे से बुकिंग शुरू हो गई। ट्रेन 19 अप्रैल से नियमित रूप से चलेगी। इसके लिए अभी बुकिंग शुरू नहीं हुई है। गोड्डा से चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस साप्ताहिक ट्रेन होगी, जो हर सोमवार को गोड्डा से खुलेगी। सिर्फ उद्घाटन के लिए इसे गुरुवार को चलाया जाएगा।

उद्घाटन के दिन अलग समय सारिणी पर भी चलेगी। भागलपुर से गोड्डा के बीच बाराहाट, मंदारहिल, हंसडीहा और पोड़ैयाहाट में इस ट्रेन का स्टॉपेज होगा। उद्घाटन एक्सप्रेस दोपहर तीन बजे गोड्डा से चलेगी, 3.32 में पोड़ैयाहाट से खुलेगी, जबकि 4.27 में हसडीहा और 4.54 में मंदारहिल से खुलेगी। 

भागलपुर से शाम 7.30 बजे रवाना होगी। सुल्तानगंज, जमालपुर, अभयपुर, किऊल, नवादा, गया, सासाराम, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, प्रयाग राज, कानपुर सेन्ट्रल आदि जगहों पर स्टॉपेज होगा। 19 अप्रैल से गोड्डा रेलवे स्टेशन से दिल्ली के लिए सुबह 11:40 बजे खुलेगी। शाम 4:05 बजे यह ट्रेन भागलपुर पहुंचेगी। 

भागलपुर शाम 4.50 पहुंचेगी और यहां से 5:40 में चलेगी और मंगलवार की सुबह 12:35 में दिल्ली पहुंचेगी। भागलपुर के आगे भागलपुर-नई दिल्ली साप्ताहिक एक्सप्रेस की समय सारिणी पर ही चलेगी। वहीं मंगलवार की रात 11:45 बजे हमसफर एक्सप्रेस दिल्ली से खुलेगी और अगले दिन रात आठ बजे भागलपुर पहुंचेगी। 

भागलपुर से 8:35 में खुलने के बाद 12:50 बजे रात में गोड्डा पहुंचेगी। गोड्डा से इस ट्रेन में नई दिल्ली का किराया 1800 होगा, जबकि भागलपुर से 1720 रुपये। इस ट्रेन में सभी एसी-3 बोगी हैं। एसी-3 में भागलपुर से दूसरी ट्रेनों में किराया कम है। विक्रमशिला की एसी-3 में 1470 रुपये किराया है, जबकि ब्रह्मपुत्र मेल में 1425 रुपये।

उद्घाटन समारोह में ज्यादा लोग नहीं होंगे
गोड्डा में गुरुवार को हमसफर एक्सप्रेस के उद्घाटन समारोह में ज्यादा लोग नहीं रहेंगे। कोरोना को देखते हुए यह एहतियात बरती जा रही है। रेल मंत्री द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये उद्घाटन करने के बाद स्थानीय सांसद निशिकांत दुबे ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। मालदा रेलमंडल के डीआरएम यतेन्द्र कुमार भी मौके पर मौजूद रहेंगे। वह रामपुरहाट-दुमका के रास्ते गोड्डा पहुंचेंगे। गोड्डा से इस ट्रेन में सवार होने वाले यात्री 90 मिनट पहले स्टेशन पहुंचेंगे। मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

हमसफर एक्सप्रेस में कहां से कितना लगेगा किराया
गोड्डा से नई दिल्ली - 1800 रुपये
गोड्डा से भागलपुर - 625 रुपये
हसडीहा से नई दिल्ली - 1780 रुपये
मंदारहिल से नई दिल्ली - 1760 रुपये
बाराहाट से नई दिल्ली - 1760 रुपये
भागलपुर से नई दिल्ली     - 1720 रुपये
जमालपुर से नई दिल्ली     - 1680 रुपये

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar ki khabar from tomorrow humsafar express train will run from godda piyush goyal will inaugurate bookings start