ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारJDU Candidate List: मुंगेर से ललन सिंह और शिवहर से लवली आनंद; जेडीयू ने जारी की 16 प्रत्याशियों की लिस्ट

JDU Candidate List: मुंगेर से ललन सिंह और शिवहर से लवली आनंद; जेडीयू ने जारी की 16 प्रत्याशियों की लिस्ट

लोकसभा चुनाव के लिए जेडीयू ने बिहार की 16 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। जिसमें पार्टी के पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह को मुंगेर, लवली आनंद को शिवहर से टिकट दिया गया है

JDU Candidate List: मुंगेर से ललन सिंह और शिवहर से लवली आनंद; जेडीयू ने जारी की 16 प्रत्याशियों की लिस्ट
Sandeepलाइव हिन्दुस्तान,पटनाSun, 24 Mar 2024 01:06 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव के लिए नीतीश की पार्टी जेडीयू ने बिहार की 16 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। जिसम में  4 नए चेहरों पर दांव खेला है। जदयू के पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह को मुंगेर, आनंद मोहन की पत्नी लवली मोहन को शिवहर, भागलपुर से अजय मंडल को टिकट दिया गया है। 16 प्रत्याशियों में 6 ओबीसी, 5 अति पिछड़ा वर्ग , एक महादलित, एक मुस्लिम, और तीन सर्वण समुदाय से हैं। साथ ही दो  महिला उम्मीदवार भी हैं। आपको बता दें एनडीए के बीच हुए सीट बंटवारे में जदयू को 16 सीटें मिली हैं। 

पढ़िए किस सीट से कौन उम्मीदवार

जहानाबाद-  चंद्रेश्वर प्रसाद 

नालंदा- कौशलेंद्र कुमार

मुंगेर-  ललन सिंह

भागलपुर- अजय कुमार मंडल

बांका- गिरधारी यादव

गोपालगंज- डा. आलोक सुमन

झंझारपुर- रामप्रीत मंडल

कटिहार- दुलालचंद गोस्वामी

मधेपुरा- दिनेशचंद्र यादव

पूर्णिया- संतोष कुशवाहा

सुपौल- दिलेश्वर कामत

वाल्मीकिनगर- सुनील कुमार

शिवहर- लवली आनंद

सीतामढ़ी- देवेश चंद्र ठाकुर, 

सीवान- विजयलक्षी

किशनगंज-  डॉ मुजाहिद आलम 

आपको बता दें पहले चरण में बिहार की जिन चार सीटों पर चुनाव होना है। उनमें जेडीयू के खाते की कोई सीट नहीं है। इससे पहले सीएम नीतीश ने जेडीयू के सांसदों ने मुलाकात की थी। एक अणे मार्ग पर हुई इस बैठक में जेडीयू अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी के सभी सांसदों से अलग-अलग बात की। सांसदों को लोकसभा चुनाव में लग जाने को कहा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एनडीए के उम्मीदवार के रूप में आप सभी को मजबूती से चुनाव लड़ना है और बिहार की सभी 40 सीटों पर विजय प्राप्त करनी है। बिहार में हुए विकास कार्यों को लोगों को बताना है। वहीं शनिवार को आनंद मोहन की पत्नी लवली मोहन और मास्टर मुजाहिद आलम ने मुलाकात थी।