ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारBihar IAS Trasnfer: पटना के DM का तबादला, चंद्रशेखर सिंह को दोबारा जिम्मेदारी, 6 आईएएस बदले गए

Bihar IAS Trasnfer: पटना के DM का तबादला, चंद्रशेखर सिंह को दोबारा जिम्मेदारी, 6 आईएएस बदले गए

बिहार सरकार ने 6 आईएएस समेत पटना के डीएम शीर्षत कपिल का तबादला कर दिया है। उनकी जगह डॉ चंद्रशेखर सिंह को दोबारा कमान सौंपी गई है। शीर्षत को राज्य पथ विकाश निगम का प्रबंध निदेशक बनाया है।

Bihar IAS Trasnfer: पटना के DM का तबादला, चंद्रशेखर सिंह को दोबारा जिम्मेदारी, 6 आईएएस बदले गए
Sandeepलाइव हिन्दुस्तान,पटनाTue, 25 Jun 2024 08:18 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्य सरकार ने पटना के डीएम का तबादला कर दिया है। साथ ही 6 आईएएस अधिकारियों को नई जिम्मेदारी सौंपी है। सामान्य प्रशासन विभाग ने इससे संबंधित अधिसूचना मंगलवार को जारी कर दी है। 
पटना के मौजूदा डीएम शीर्षत कपिल अशोक को बिहार राज्य पथ विकास निगम का प्रबंध निदेशक बनाया गया है। साथ ही पथ निर्माण विभाग के विशेष सचिव का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है। इनके स्थान पर लोकसभा चुनाव के पहले तैनात 2010 बैच के आईएएस अधिकारी चंद्रशेखर सिंह को फिर से पटना का डीएम बना दिया गया है।

वर्तमान वे मुख्यमंत्री सचिवालय में विशेष सचिव के पद पर तैनात थे। उनके पास जीविका के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी व बिहार राज्य पथ विकास निगम के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी था। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के कुछ समय पहले ही पटना के डीएम का तबादला किया गया था।


इसके अलावा केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटने के बाद पदस्थापन की प्रतीक्षा कर रहे हिमांशु शर्मा को जीविका का मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी सह ग्रामीण विकास विभाग में राज्य ग्रामीण जीवकोपार्जन सह आयुक्त स्व-रोजगार बनाया गया है। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस लौटे निलेश रामचंद्र देवरे को नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक तथा बिहार अक्षय ऊर्जा विकास अभिकरण (ब्रेडा) का प्रबंध निदेशक और बिहार राज्य संरचना कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक आदित्य प्रकाश को स्थानांतरित करते हुए स्वास्थ्य विभाग का अपर सचिव और छत्तीसगढ़ राज्य संवर्ग से स्थानांतरण के बाद बिहार राज्य में योगदान देकर पदस्थापन की प्रतीक्षा में चल रहे लक्ष्मण तिवारी को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में विशेष कार्य पदाधिकारी के पद पर तैनात किया गया है।

Advertisement