ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारBihar news: रात में औचक निरीक्षण पर निकले आलाधिकारी, पुलिसकर्मियों की करतूत देख हुए हैरान, 4 सिपाही व 1 दारोगा को किया सस्पेंड

Bihar news: रात में औचक निरीक्षण पर निकले आलाधिकारी, पुलिसकर्मियों की करतूत देख हुए हैरान, 4 सिपाही व 1 दारोगा को किया सस्पेंड

बालू के अवैध कारोबार पर नकेल कसने को लेकर अपर मुख्य सचिव (ACS) गृह विभाग और डीजीपी ने शुक्रवार और शनिवार की रात करीब 2 बजे कोइलवर थाना का औचक निरीक्षण किया। एएसआई एवं चार सिपाही सस्पेंड हुए।

Bihar news: रात में औचक निरीक्षण पर निकले आलाधिकारी, पुलिसकर्मियों की करतूत देख हुए हैरान, 4 सिपाही व 1 दारोगा को किया सस्पेंड
Malay Ojhaपटना हिन्दुस्तानSat, 21 May 2022 06:53 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. एस. सिद्धार्थ एवं पुलिस महानिदेशक, बिहार एसके सिंघल शुक्रवार एवं शनिवार की दरमियानी रात दो बजे कोईलवर पुल पर पहुंचे। वहां दोनों ने देखा कि अवैध वसूली को लेकर बालू लदे ट्रकों को रोककर रखा गया था। ट्रकों को पकड़ने के बाद दोनों आलाधिकारी कोईलवर थाना पहुंचे और वहां की पुलिस की कार्यशैली की विस्तृत जांच की। डॉ. सिद्धार्थ और सिंघल दरअसल बालू के अवैध कारोबार पर नकेल कसने को लेकर जांच के लिए पटना से गए थे। जांच के बाद कोईलवर थाने में तैनात सहायक अवर निरीक्षक व चार सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। 

जब अंधेरी रात को पटना से कोईलवर पुल पर अधिकारी पहुंचे तो पुलिसकर्मियों के कारनामे को देखकर चौंक गए। देखा कि पुल के पूर्वी छोर पर सादे लिबास में मौजूद पुलिसकर्मियों द्वारा बालू लदे तीन ट्रकों (रजिस्ट्रेशन संख्या- वढ71 इ-7646, वढ92 ळ-6681 एवं इफ01 ॅऊ-4464) को अवैध रूप से रोककर रखा गया था। इससे यातायात परिचालन बाधित था और जाम लगी हुई थी। ट्रकों को रोके जाने की बाबत पुलिसकर्मियों से पूछताछ की गयी तो उनके द्वारा कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया।

वहीं, जांच के दौरान ही चालक ट्रक छोड़कर भाग गए। डीजीपी एसके सिंघल के अनुसार इससे स्पष्ट होता है कि इन बालू लदे उक्त ट्रकों को अवैध वसूली को लेकर रोक कर रखा गया था। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया वहां तैनात पुलिसकर्मियों का यह अनैतिक कार्य उनके अनुशासनहीनता, कर्त्तव्यहीनता, भ्रष्ट आचरण एवं आयोग्य पुलिसकर्मी होने का परिचायक है।

निलंबित किए गए पुलिसकर्मियों में सहायक अवर निरीक्षक मिथिलेश कुमार सुमन, पटना जिला बल के सिपाही नीरज कुमार मांझी, शांतनू कुमार, अमित कुमार एवं मुंगेर जिला बल के सिपाही मुकेश कुमार शामिल हैं। पुलिस मुख्यालय द्वारा शनिवार को दी गई जानकारी के अनुसार निलंबित किए गए पुलिसकर्मियों में मुंगेर जिला बल के सिपाही मुकेश कुमार को निलंबन अवधि में मुख्यालय, जिला पुलिस बल, मुंगेर में तैनात किया गया जबकि शेष अन्य सभी पुलिसकर्मियों को नवीन पुलिस केंद्र, पटना में तैनात किया गया है। निलंबन अवधि में इन्हें सिर्फ जीवन निर्वाह भत्ता का भुगतान किया जाएगा।

epaper