ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार: कोरोना वायरस को लेकर होम आइसोलेशन की मिलेगी सुविधा

बिहार: कोरोना वायरस को लेकर होम आइसोलेशन की मिलेगी सुविधा

चीन सहित 18 देशों में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी नोवेल कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज को स्वास्थ्य विभाग ने बिहार में होम आइसोलेशन की सुविधा देने का निर्णय लिया है। ताकि कोरोना वायरस को लेकर आमलोगों...

बिहार: कोरोना वायरस को लेकर होम आइसोलेशन की मिलेगी सुविधा
पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो Mon, 03 Feb 2020 06:36 PM
ऐप पर पढ़ें

चीन सहित 18 देशों में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी नोवेल कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज को स्वास्थ्य विभाग ने बिहार में होम आइसोलेशन की सुविधा देने का निर्णय लिया है। ताकि कोरोना वायरस को लेकर आमलोगों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। विषम परिस्थिति में ही संदिग्ध मरीजों को अस्पतालों में रखकर इलाज करने का निर्देश दिया गया है। सीतामढी के अलक्षणात्मक मरीज पर अब भी उसे घर पर रखकर ही निगरानी रखी जा रही है। 

सभी मेडिकल कॉलेजों में बना है आइसोलेशन वार्ड 
स्वास्थ्य विभाग कोरोना वायरस को लेकर लगातार संदिग्ध मरीजों पर  नजर रख रहा है। राज्य में सभी जिलों के स्वास्थ्य अधिकारियों को इसके लिए एलर्ट किया जा चुका है। सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए है जहां कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों को रखने व इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। 

नेपाल से सटे जिलों से ली जा रही दैनिक रिपोर्ट 
नेपाल से सटे सात जिलों के प्रवेश द्वार से बिहार आने वाले यात्रियों के स्वास्थ्य जांच की दैनिक रिपोर्ट ली जा रही है। जानकारी के अनुसार अबतक करीब तीन सौ मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की गयी है। इन जिलों में सीतामढी, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, किशनगंज, अररिया, सुपौल व मधुबनी शामिल है। सर्दी-खांसी व गले में तकलीफ के मरीजों की विशेष रुप से जांच की जा रही है। स्टेट सर्विलांस ऑफिसर डॉ. रागिनी मिश्र सभी जिलों से प्राप्त रिपोर्ट को राज्य सरकार व केंद्र सरकार के साथ साझा कर रही है।  

चीन से आ रहे यात्रियों को लेकर विभाग हुआ सचेत 
पिछले तीन दिनों में करीब छह सौ यात्रियों को चीन से भारत लाया गया है। चीन से आने वाले यात्रियों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अधिक सचेत हुआ है। सभी मरीजों पर सख्त नजर रखी जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें