ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार में हादसा: चिमनी के लिए खोदे गए गड्ढे में नहा रहे पांच बच्चों की डूबने से मौत

बिहार में हादसा: चिमनी के लिए खोदे गए गड्ढे में नहा रहे पांच बच्चों की डूबने से मौत

बिहार के सहरसा में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया। बस्ती मोहल्ला में चिमनी के पास पानी भरे गड्ढ़े में नहाने के दौरान डूबने से पांच बच्चों की मौत हो गई। घटना शनिवार दोपहर की है। मृतकों में गोलू(14),...

बिहार में हादसा: चिमनी के लिए खोदे गए गड्ढे में नहा रहे पांच बच्चों की डूबने से मौत
लाइव हिन्दुस्तान,सहरसाSat, 12 Jun 2021 04:09 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के सहरसा में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया। बस्ती मोहल्ला में चिमनी के पास पानी भरे गड्ढ़े में नहाने के दौरान डूबने से पांच बच्चों की मौत हो गई। घटना शनिवार दोपहर की है। मृतकों में गोलू(14), आरिफ(8 ), इशराफिल (10), गुलाब (8 ) और अबु बकर (8 ) शामिल हैं। शहर के वार्ड 31 में रहने वाले छह बच्चे शनिवार की दोपहर सहरसा बस्ती स्थित चिमनी समीप बने गड्ढे में नहाने गए थे। इसी दौरान कुछ बच्चे डूबने लगे। बच्चों को डूबता देख मृतक आरिफ के भाई तारिक ने इसकी सूचना परिजनों को दी। जब तक परिजन पहुंचे तब तक देर हो चुकी थी। सभी बच्चों को गड्ढे से निकाला गया। जिसमें तीन की मौत हो चुकी थी।

दो बच्चों को अस्पताल भी ले जाया गया जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। दो बच्चे एक ही परिवार के भांजा और भतीजे थे। जबकि बाकी तीन बच्चे अलग-अलग परिवार के थे। घटना की जानकारी मिलने पर सदर एसडीओ शंभूनाथ झा, सदर एसडीपीओ संतोष कुमार सहित अन्य घटनास्थल पहुंचकर छानबीन किया। सदर एसडीओ ने कहा कि शवों का पोस्टमार्टम कराने के बाद सभी बच्चों के परिजनों को आपदा विभाग से राशि दी जाएगी। उन्होंने बताया कि गड्ढे के बारे में पूरी जानकारी ली जा रही है। लापरवाही सामने आने पर कार्रवाई की जाएगी।

चिमनी मालिकों के खिलाफ लोगों में गुस्सा
एक साथ पांच बच्चों की मौत के बाद स्थानीय लोग आक्रोशित हो उठे। चिमनी मालिकों को मौत के लिए दोषी करार देते हुए कार्रवाई की मांग की। लोगों का कहना था कि चिमनी मालिकों द्वारा गड्ढे कर छोड़ दिया जाता है। इससे पूर्व भी कई घटना हो चुकी है। काफी मशक्कत के बाद अधिकारियों ने लोगों को समझा-बुझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें