ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार सरकार का फरमान, पहले लगेगा वैक्सीन का दूसरा डोज, फिर मिलेगी सरकारी कर्मचारियों को सैलरी

बिहार सरकार का फरमान, पहले लगेगा वैक्सीन का दूसरा डोज, फिर मिलेगी सरकारी कर्मचारियों को सैलरी

बिहार में कोरोना वायरस के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। राज्य में रोजाना 11 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। इस दौरान टीकाकरण कार्यक्रम भी तेजी से चल रहा है। इसी बीच गया जिले के डीएम की...

बिहार सरकार का फरमान, पहले लगेगा वैक्सीन का दूसरा डोज, फिर मिलेगी सरकारी कर्मचारियों को सैलरी
लाइव हिंदुस्तान,गयाThu, 22 Apr 2021 06:59 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में कोरोना वायरस के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। राज्य में रोजाना 11 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। इस दौरान टीकाकरण कार्यक्रम भी तेजी से चल रहा है। इसी बीच गया जिले के डीएम की चिट्ठी चर्चा का विषय बनी हुई है। अधिकारी ने वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए सैलरी का सहारा लिया है। 

गया के कलेक्टर सुमन कुमार की तरफ से जारी की गई चिट्ठी में कर्मचारियों से कहा गया है कि यदि उन्हें सैलरी चाहिए तो उन्हें वैक्सीन के दोनों डोज लगवाने होंगे। विभाग के सामने वैक्सीनेशन से संबंधित सबूत पेश करने होंगे। गया कलेक्टर अभिषेक सिंह की तरफ से यह चिट्ठी 20 अप्रैल को जारी की गई है।

चिट्ठी में लिखा है कि कर्मचारियों को पहले ही बताया गया था कि मार्च की सैलरी चाहिए तो वैक्सीन के दोनों डोज लेने का प्रमाण पत्र विभाग के सामने पेश करना होंगे। वैक्सीनेशन का प्रमाण पत्र देने के बाद सरकारी कर्मचारियों को सैलरी दी जाएगी।

बता दें कि छह अप्रैल को जिला प्रशासन ने सभी सरकारी और स्वास्थ्य कर्मियों को सूचना दी थी कि पहला डोज लेने के बाद दूसरे डोज लेने का प्रमाण पत्र दिखाना होगा। इसके बाद ही उन्हें मार्च महीने की सैलरी दी जाएगी। मगर ऐसी सूचना मिली है कि ज्यादातर लोगों ने दूसरा डोज लिए बिना ही मार्च का वेतन ले लिया है। इसी वजह से डीएम ने 20 अप्रैल को उल्लंघन करने का पत्र जारी किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें