ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपटना यूनिवर्सिटी में बमबाजी व फायरिंग के बाद एक्शन मोड में राज्यपाल, वाइस चांसलर व एसएसपी को किया तलब

पटना यूनिवर्सिटी में बमबाजी व फायरिंग के बाद एक्शन मोड में राज्यपाल, वाइस चांसलर व एसएसपी को किया तलब

बिहार के राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने पटना विश्वविद्यालय के कुलपति व पटना के वरीय पुलिस अधीक्षक को पटना विश्वविद्यालय में हुई गोलीबारी की घटना के दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने को कहा है।

पटना यूनिवर्सिटी में बमबाजी व फायरिंग के बाद एक्शन मोड में राज्यपाल, वाइस चांसलर व एसएसपी को किया तलब
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाMon, 04 Dec 2023 07:26 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने पटना विश्वविद्यालय के कुलपति व पटना के वरीय पुलिस अधीक्षक को पीयू में हुई गोलीबारी की घटना के दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने को कहा है। इसके पहले राज्यपाल ने दोनों को सोमवार को राजभवन तलब किया। उनसे विश्वविद्यालय में हुई गोलीबारी की घटना की विस्तृत जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने का निदेश दिया। साथ ही घटना में शामिल कथित बाहरी व्यक्तियों को चिह्नित कर उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया। 

राज्यपाल ने भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन को कड़े कदम उठाने को भी कहा। साथ ही विश्वविद्यालय परिसर में असामाजिक तत्वों के प्रवेश पर हर हाल में रोक लगाने और उनके खिलाफ सख्ती बरतने का निर्देश दिया। बता दें कि पटना कॉलेज में सोमवार को वर्चस्व को लेकर इकबाल और मिंटो होस्टल के छात्र आपस मे भीड़ गए। दोंनो गुटों के बीच गोलियां चली और बमबाजी हुई। छात्रों ने एक दूसरे पर आधा दर्जन गोलियां और तीन बम चलाए।

बमबाजी और फायरिंग से पटना यूनिवर्सिटी में मचा हड़कंप, दो छात्र गुटों में झड़प, भारी पुलिस फोर्स तैनात

बता दें कि पटना कॉलेज में सोमवार को वर्चस्व को लेकर इकबाल और मिंटो होस्टल के छात्र आपस मे भीड़ गए। दोंनो गुटों के बीच गोलियां चली और बमबाजी हुई। छात्रों ने एक दूसरे पर आधा दर्जन गोलियां और तीन बम चलाए। गनीमत रहा कि गोली और बम से कोई हताहत नहीं हुआ। हालांकि लाठी-डंडे की पिटाई से मनीष नाम का एक छात्र घायल हो गया। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना के बाद पीरबहोर सहित तीन थाने की पुलिस और कॉलेज प्रशासन के लोग मौके पर पहुंचे। लेकिन तब तक आरोपित छात्र फरार होने में सफल हो गये। बाद में पुलिस ने इकबाल, मिंटो और हथुआ होस्टल में छापेमारी की। वहां से पुलिस ने छह आरोपितों को गिरफ्तार किया। वहीं, छात्रावास से एक सूतली बम बरामद किया गया। 

गनीमत रहा कि गोली और बम से कोई हताहत नहीं हुआ। हालांकि लाठी-डंडे की पिटाई से मनीष नाम का एक छात्र घायल हो गया। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना के बाद पीरबहोर सहित तीन थाने की पुलिस और कॉलेज प्रशासन के लोग मौके पर पहुंचे। लेकिन तब तक आरोपित छात्र फरार होने में सफल हो गये। बाद में पुलिस ने इकबाल, मिंटो और हथुआ होस्टल में छापेमारी की। वहां से पुलिस ने छह आरोपितों को गिरफ्तार किया। वहीं, छात्रावास से एक सूतली बम बरामद किया गया। 

घटना के बाद कालेज में मची भगदड़ 
दोनों गुटों में झड़प के वक्त पटना कालेज में क्लास चल रही थी। वहीं, रिफ्रेशर कोर्स भी कराया जा रहा था। गोलीबारी व बमबाजी की घटना से वहां हड़कंप मच गया। छात्र व शिक्षक बचने के लिए इधर उधर भागने लगे। भगदड़ के बीच आरोपित छात्र भी फरार होने में सफल हो गए। बाद में पुलिस के वरीय अधिकारी अन्य दो थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंची और होस्टल में तलाशी अभियान शुरू किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें