DA Image
17 सितम्बर, 2020|4:16|IST

अगली स्टोरी

बिहार सरकार ने सुशांत केस की सीबीआई जांच की सिफारिश की तो मुंबई पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

bandrra police station

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत कैसे हुए अब इसकी जांच सीबीआई करेगी। वहीं मंगलवार को जब सीबीआई जांच की खबर मुंबई पुलिस महकमे में पहुंची तो वहां हड़कंप मच गया। सूत्रों की मानें तो मुंबई पुलिस के अफसर सीबीआई जांच और सुशांत प्रकरण में बिहार में चल रही गतिविधि पर नजर रख रहे थे। सीबीआई जांच की आहट मिलते ही इस प्रकरण से जुड़े कई लोगों की सांसे तेज चलने लगीं। 

मुंबई पुलिस को चकमा देकर जांच करती रही एसआईटी, ढूढ़ते रही बीएमसी 
मुंबई पुलिस को चकमा देकर मंगलवार को पटना पुलिस की एसआईट जांच करती रही। एसआईटी में शामिल दो इंस्पेक्टर और दारोगा रैंक के दो अफसरों ने मुंबई के अलग-अलग जगहों पर जाकर सुशांत मी मौत के मामले की पड़ताल की। 

सूत्रों की मानें तो एक ओर जहां एसअईटी सुशांत मामले की तफ्तीश कर रही थी तो दूसरी ओर बीएमसी के कर्मी पुलिसवालों की तलाश कर रहे थे। दो तीन जगहों पर उनका आमना-सामना पटना पुलिस की टीम के साथ हुआ लेकिन बीएमसी के लोग एसआईटी को पहचान नहीं सके। जांच की सूई को आगे बढ़ाते हुये सुशांत के कुछ करीबियों से एसआईटी ने फोन पर बात की है। सूत्र बताते हैं कि एसआइ्रटी बांद्रा थाने तक भी गयी थी लेकिन अंदर न जाकर बाहर से ही लौटकर चली आयी। अभी एसआईटी को 10 और लोगों के बयान लेने थे। इसम मामले से जुड़े कई लोग जान-बूझकर भी एसआईटी के सामने नहीं आये। 

सीबीआई जांच होने पर केंद्रीय एजेंसी को सबूत सौंप देगी एसआईटी
अगर केंद्र से बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस की सीबीआई जांच को मंजूरी मिलती है तो पटना पुलिस की एसआईटी अब तक इकट्ठा किये गये सारे सबूत को केंद्रीय जांच एजेंसी को सौंप देगी। सूत्रों की मानें तो अब तक पटना पुलिस ने बेहद बारीकी से जांच की थी। एसआईटी के पास अहम सबूत हैं।ऐसे में अगर सीबीआई भी उस आधार पर जांच करेगी तो सुशांत सिंह के गुनहगार सलाखों के पीछे होंगे। 

सूत्रों की मानें तो पटना पुलिस के तमाम अफसरों से सीबीआई इस केस की जानकारी ले सकती है। मुंबई जाने पर एसआईटी ने किन लोगों से बातचीत की। किनका बयान लिया। कितने और लोगोंसे पूछताछ करनी थी। रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एसआईटी के पास क्या सबूत हैं। सुशांत की कॉल डीटेल रिकॉर्ड में क्या बातें सामने निकलकर आयीं, इन सभी बातों की जानकारी सीबीआई पटना पुलिस से ले सकती है। सीबीआई जांच होने पर मुंबई पुलिस को भी इस प्रकरण से जुड़ी सारी जानकारियां सीबीआई को देनी होंगी। उन सभी लोगों को सामने आना होगा जो अब तक पटना पुलिस की टीम से बच रहे थे। पटना पुलिस महकमे में इस बात को लेकर चर्चा थी कि सीबीआई जांच के दौरान बड़े नाम भी सामने आ सकते हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar government recommended CBI probe sushant singh rajput case there was stir in mumbai police department