ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार सरकार की केंद्र से अपील, मई अंत तक बढ़ाया जाए लॉकडाउन

बिहार सरकार की केंद्र से अपील, मई अंत तक बढ़ाया जाए लॉकडाउन

 बिहार सरकार ने केंद्र से राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन को मई अंत तक बढ़ाने की अपील की है। साथ ही श्रमिक विशेष और सामान्य यात्री विमान सेवाओं के अलावा इस दौरान सभी रेल और हवाई सेवाओं को निलंबित रखने की...

बिहार सरकार की केंद्र से अपील, मई अंत तक बढ़ाया जाए लॉकडाउन
भाषा,पटनाFri, 15 May 2020 10:46 PM
ऐप पर पढ़ें

 बिहार सरकार ने केंद्र से राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन को मई अंत तक बढ़ाने की अपील की है। साथ ही श्रमिक विशेष और सामान्य यात्री विमान सेवाओं के अलावा इस दौरान सभी रेल और हवाई सेवाओं को निलंबित रखने की भी अपील की है। सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि केन्द्र के चौथे चरण के लॉकडाउन के लिए दिशा-निर्देश तय करने के लिए राज्यों से मांगे गए सुझावों में यह अपील की गई। देश में तीसरे चरण का लॉकडाउन 17 मई को समाप्त हो रहा है।

सूत्र ने कहा कि राज्य सरकार के अधिकतर सुझाव प्रधानमंत्री के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री नितीश कुमार द्वारा उठाए मुद्दों के अनुरूप है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने और मौजूदा स्थिति को देखते हुए श्रमिक विशेष तथा सामान्य यात्री ट्रेनों के अलावा सभी ट्रेन सेवाएं निलंबित रखने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने कहा कि वह गंभीरता से लॉकडाउन के दिशा-निर्देशों का पालन कर रहे हैं और आगे भी ऐसा करना जारी रखेंगे। उपरोक्त प्रतिबंध माह अंत तक जारी रहें ताकि राज्य में लौट रहे प्रवासियों से निपटने का समय मिल जाए। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि बिहार में चार मई से करीब ढाई लाख लोग आए हैं, जिनमें से करीब 358 प्रवासी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। बिहार में कोविड-19 के अभी तक 1,012 मामले हैं और सात लोगों की इससे जान जा चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें