DA Image
27 मार्च, 2020|10:34|IST

अगली स्टोरी

बिहार : लव मैरिज के 15 दिन बाद युवती ने जहर खाकर की खुदकुशी

प्यार में नजदीकियां बढ़ने पर प्रेमी ने तरह-तरह के हसीन सपने दिखाये थे और साथ-साथ रहने की कसमें खाईं लेकिन प्रेम-विवाह होने के 15 दिन में ही यह सब बातें झूठी निकलीं।

प्यार में धोखा मिलने व दहेज प्रताड़ना शुरू होने पर बाद एक नवविवाहिता स्नेहा गुप्ता जिसके हाथों में मेंहदी सूखी भी नहीं थी वह अंदर से पूरी तरह टूट गई। हताशा ने उसे इस कदर घेर लिया कि उसने जान देने का मन बन लिया। इसके लिए वह सुसराल जाने के एक सप्ताह बाद ही अपने मायके चली आई और घर में वह खोई-खोई सी रहने लगी। ऐसे में जहर खाकर उसने अपनी जान दे दी। यह घटना कदमकुआं थाना क्षेत्र के सैदपुर भिखना पहाड़ी गली नंबर दो की है। घटना के बाद पीएमसीएच टीओपी प्रभारी अमित कुमार ने मृतका के पिता दिलीप प्रसाद का फर्द बयान दर्ज कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

अपने मर्जी से की थी शादी
मृतका स्नेहा गुप्ता मूलरूप से सैदपुर भिखना पहाड़ी निवासी दिलीप प्रसाद गुप्ता की बेटी थी। पिता के मुताबिक 15 दिन पूर्व उसने पीरबहोर थाना क्षेत्र के मुसल्लहपुर हॉट निवासी बीरू नाम के लड़के से प्रेम-विवाह किया था। यह शादी उसने खुद अपनी मर्जी से की थी। पिता का आरोप है कि शादी के बाद ससुराल जाने पर पति बीरू समेत अन्य परिजन दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करने लगे। इसके चलते वह शादी के एक सप्ताह बाद ही मायके चली आयी और परिजनों को ससुराल में दहेज के लिए प्रताड़ित किये जाने की जानकारी दी।

खून की उल्टी होने पर बिगड़ी हालत
पिता ने बताया कि ससुराल में मिली प्रताड़ना के चलते उसकी बेटी गुमशुम थी। 25 मार्च की सुबह करीब साढ़े दस बजे उसने घर में ही विषाक्त पदार्थ खा लिया। इसके कुछ ही देर बाद उसे खून की उल्टी होने लगी। हालत बिगड़ने पर उसे पीएमसीएच ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हॉरर किलिंग की जताई जा रही है आशंका
प्रेम-विवाह के 15 दिन बाद नवविवाहिता द्वारा जहर खाकर की गई खुदकुशी के मामले में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। पुलिस का कहना है कि यह मामला हॉरर किलिंग से भी जुड़ा हो सकता है। इससे कतई इनकार नहीं किया जा सकता था क्योंकि स्नेहा ने परिजनों के मना करने पर भी बीरू से प्रेम विवाह किया था। कदमकुआं थाना प्रभारी निशिकांत निशि का कहना था कि लिखित आवेदन मिलने पर पूरे मामले की जांच की जा रही है। आगे जो भी तथ्य सामने आएंगे, आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bihar : girl commits suicide after 15 days after love marriage in patna