ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारमुजफ्फरपुर : नए शौचालय टंकी में दम घुटने से चार की मौत

मुजफ्फरपुर : नए शौचालय टंकी में दम घुटने से चार की मौत

मीनापुर प्रखंड के पानापुर ओपी के मधुबन गांव में मंगलवार सुबह नए सेप्टिक टैंक से शटरिंग निकालने के दौरान जहरीली गैस से दम घुटकर एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। एक की दम घुटने के बाद बचाव में...

मुजफ्फरपुर : नए शौचालय टंकी में दम घुटने से चार की मौत
हिन्दुस्तान टीम, मुजफ्फरपुर।Tue, 10 Sep 2019 10:31 AM
ऐप पर पढ़ें

मीनापुर प्रखंड के पानापुर ओपी के मधुबन गांव में मंगलवार सुबह नए सेप्टिक टैंक से शटरिंग निकालने के दौरान जहरीली गैस से दम घुटकर एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। एक की दम घुटने के बाद बचाव में बारी-बारी से तीन अन्य टैंक में उतरे थे। 15 से 20 मिनट में सभी की मौत हो गई। शवों को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेजा गया। इधर, जिला प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा दिया है।  
 
पुराने घर से 50 मीटर हटकर बना रहे थे नया मकान
बिहारी सहनी ने बताया कि उनका पुत्र मधुसूदन सहनी अपने पुराने घर से करीब 50 मीटर हटकर एक नया मकान बना रहे थे। इसका एक माह से निर्माण चल रहा था। इसमें 20 दिन पूर्व सेफ्टी टैंक का निर्माण भी हुआ था। मंगलवार सुबह टैंक की शटरिंग खोलने राजमिस्त्री आया था, जो दो दिन बाद शटरिंग हटाने की बात कह वापस लौट गया था।  

एक के बाद एक जान बचाने के लिए टंकी में कूदे
ग्रामीणों ने बताया कि राजमिस्त्री के जाने के बाद मधुसूदन सहनी और उनका बेटा कौशल सहनी उर्फ डब्बू खुद ही सेफ्टी टैंक की शटरिंग हटाने जुट गए। सुबह सात बजे के बाद टंकी में बांस के सहारे मधुसूदन सहनी उतरे। कुछ मिनट के अंदर ही उनका दम घुटने लगा और वह जोर से शोर मचाने लगे। इससे घर और आसपास के कुछ लोग जुट गए। उनको बचाने के लिए उनका बेटा कौशल भी टंकी में कूदा। उसका भी दम घुटने लगा। फिर मधुसूदन सहनी का चचेरा भाई धर्मेंद्र सहनी टंकी में कूदा। वह भी जहरीले गैस को बर्दाश्त नहीं कर सका। उसी परिवार का वीरकुंवर सहनी भी टंकी में कूद, उसकी भी मौत हो गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें