ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार के पूर्व शिक्षा मंत्री व जेडीयू नेता मेवालाल चौधरी की कोरोना से मौत, राजनीति गलियारे में शोक की लहर

बिहार के पूर्व शिक्षा मंत्री व जेडीयू नेता मेवालाल चौधरी की कोरोना से मौत, राजनीति गलियारे में शोक की लहर

मुंगेर के तारापुर के विधायक डॉ. मेवालाल चौधरी की कोरोना संक्रमण से मौत हो गयी। सोमवार अहले सुबह 4:30 बजे के करीब पटना के पारस अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। पिछले तीन दिनों से उनका इलाज यहां चल...

बिहार के पूर्व शिक्षा मंत्री व जेडीयू नेता मेवालाल चौधरी की कोरोना से मौत, राजनीति गलियारे में शोक की लहर
पटना, हिन्दुस्तान टीमMon, 19 Apr 2021 07:54 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंगेर के तारापुर के विधायक डॉ. मेवालाल चौधरी की कोरोना संक्रमण से मौत हो गयी। सोमवार अहले सुबह 4:30 बजे के करीब पटना के पारस अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। पिछले तीन दिनों से उनका इलाज यहां चल रहा था। उनकी मौत की खबर से राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर छा गयी। उनके पैतृक गांव में सन्नाटा पसरा है। श्री चौधरी के अंतिम दर्शन करने को लेकर परिवार से जुड़े सदस्य पटना पहुंच चुके हैं। पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को अमेरिका से विधायक पुत्र के बड़े बेटे के पटना आने के बाद वहीं उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा।

एंटीजन किट से निगेटिव रिपोर्ट, आरटीपीसीआर में पॉजिटिव 
मेवालाल चौधरी की तबीयत पिछले पांच दिनों से खराब चल रही थी। उनकी सांस फूल रही थी। एंटीजन किट से उनकी जांच की गई, जिसमें निगेटिव रिपोर्ट आयी, लेकिन आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट में वे पॉजिटिव पाए गए थे। रिपोर्ट आते ही बीते शुक्रवार को वे इलाज कराने पटना पहुंचे। लेकिन पीएमसीएच में बेड नहीं मिलने के कारण उन्हें पारस अस्पताल में एडमिट होना पड़ा। उनकी तबीयत में सुधार नहीं होते देख डॉक्टर ने उन्हें रविवार की रात वेंटिलेटर पर रखा। लेकिन फेफड़े संक्रमण अधिक फैल जाने से उनकी मौत सोमवार की अहले सुबह हो गई।

मेवालाल चौधरी वर्ष 2020 में तारापुर से लगातार दूसरी बार विधायक बने थे। उन्हें शिक्षा मंत्री के पद की जिम्मेदारी दी गई थी। लेकिन विपक्ष के आरोप व हंगामे के कारण उन्हें मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा। दिवंगत चौधरी भागलपुर के सबौर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति भी रहे। कुलपति रहते हुए उन पर नियुक्ति घोटाले का आरोप लगा था। 2 वर्ष पहले उनकी पत्नी व तारापुर की पूर्व विधायक नीता चौधरी की झुलसने से मौत हो गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें