DA Image
1 अगस्त, 2020|6:49|IST

अगली स्टोरी

बिहार में विनाशकारी बाढ़: समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर रूट में बदलाव

bihar flood

लगातार हो रही बारिश के कारण पिछले कुछ दिनों से समस्तीपुर मंडल में स्पेशल ट्रेनों का परिचालन बाधित है। इस मंडल के समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर तीन रेलपुलों के निकट जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर आ जाने के कारण पूर्व मध्य रेल द्वारा कुछ स्पेशल ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाया जा रहा है। वहीं कुछ स्पेशल ट्रेनों का परिचालन आंशिक समापन/प्रारंभ करके किया जा रहा है। सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि स्थिति सामान्य होते ही सभी ट्रेनें नियमित मार्ग से चलने लगेंगी। 

उन्होंने बताया कि गुरुवार को समस्तीपुर-दरभंगा मुख्य रेलमार्ग पर समस्तीपुर-मुक्तापुर के बीच रेलपुल संख्या एक के निकट बाढ़ का पानी खतरे के निशान से 2.15 मीटर तथा हायाघाटा-थलवारा के बीच रेलपुल संख्या 16 एवं 17 के निकट जलस्तर खतरे के निशान से क्रमशः 1.6 तथा 0.87 मीटर ऊपर आ चुका है। इस कारण समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर कई ट्रेन स्थगित की गई है। 

- 31 जुलाई, 2020 को दरभंगा से प्रस्थान करने वाली 02565 दरभंगा-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन अपने निर्धारित मार्ग दरभंगा-समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर के स्थान पर दरभंगा-सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर के रास्ते चलाई गयी। 
- 30 जुलाई को नई दिल्ली से प्रस्थान करने वाली 02566 नई दिल्ली-दरभंगा स्पेशल ट्रेन अपने निर्धारित मार्ग मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर-दरभंगा के स्थान पर मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी-दरभंगा के रास्ते चलाई गयी। 
- 29 जुलाई को अहमदाबाद से खुलने वाली 09165 अहमदाबाद-दरभंगा स्पेशल ट्रेन अपने निर्धारित मार्ग मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर-दरभंगा के स्थान पर मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी-दरभंगा के रास्ते चलाई जाएगी। 
- 31 जुलाई को जयनगर से प्रस्थान करने वाली गाड़ी संख्या 04649 जयनगर-अमृतसर स्पेशल जयनगर के बदले समस्तीपुर से अमृतसर के लिए चलाई गई। 
- 31 जुलाई को दरभंगा से खुलने वाली गाड़ी संख्या 01062 दरभंगा- लोकमान्यतिलक टर्मिनल स्पेशल दरभंगा के बदले समस्तीपुर से लोकमान्यतिलक टर्मिनल के लिए खुली।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar floods change in route on samastipur darbhanga railway line