DA Image
21 अक्तूबर, 2020|2:46|IST

अगली स्टोरी

चुनाव से पहले मुजफ्फरपुर से 16 शातिर दूसरे जेलों में होंगे शिफ्ट

jail  file pic

जेल में रहकर भी किसी न किसी तरह आपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहे 16 अपराधियों को शहीद खुदीराम बोस से राज्य के दूसरे जेलों में शिफ्ट करने का आदेश दिया गया है। इन अपराधियों से विधानसभा चुनाव के प्रभावित होने का भी खतरा था। प्रत्याशी विशेष के लिए जेल के अंदर से ही अभियान चलाने की आशंका पर गृह विभाग ने यह बड़ी कार्रवाई की है। विभाग की यह कार्रवाई डीएम व एसएसपी की अनुशंसा पर की गई है।
डीएम व एसएसपी की अनुशंसा पर जिन अपराधियों को दूसरी जेल में शिफ्ट करने का आदेश जारी हुआ है, उनमें कुख्यात मुरब्बा समेत 16 अपराधी शामिल हैं। इनमें धर्मेंद्र कुमार उर्फ मुरब्बा को केंद्रीय कारा भागलपुर, रजनीश ठाकुर उर्फ अप्पु ठाकुर व सुंदरम कुमार को केंद्रीय कारा पूर्णिया, हिमांशु शेखर को भागलपुर, सुमन कुमार को भागलपुर, प्रकाश कुमार को गया, प्रशांत गौरव को बक्सर, सावन कुमार को गया, राबबाबु सिंह उर्फ बाबा को भागलपुर, सुमन श्रीवास्तव को बक्सर, अभिषेक उर्फ विकास कुमार को गया, सूरज कुमार उर्फ टुड्डू को पूर्णिया, प्रताप राणा उर्फ छोटू सिंह को भागलपुर, नवनीत कुमार सिंह को भागलपुर, राकेश महतो उर्फ धन्ना सेठ को भागलपुर व उदित झा उर्फ सोना बाबू को बक्सर जेल शिफ्ट करने का आदेश दिया गया है।

अपहरण, हत्या, लूट, फिरौती व रंगदारी के हैं आरोपी
जिला व पुलिस प्रशासन की अनुशंसा पर गृह विभाग ने जिन 16 शातिरों को दूसरे जेलों में शिफ्ट करने का आदेश जारी किया है, वे गंभीर मामलों में शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा में बंद हैं। इन पर अपहरण, हत्या, लूट, फिरौती व रंगदारी सहित दर्जनों संगीन अपराध का आरोप है। ये सभी जिले के चर्चित अपराधी हैं। पुलिस को यह जानकारी मिली कि ये विधानसभा चुनाव में गड़बड़ी पैदा करने की नीयत रखते हैं । प्रत्याशी विशेष के पक्ष में हवा बनाने में जुट गए हैं। जेल के अंदर से ही ये अपने गुर्गों के माध्यम से अपराध को अंजाम दे रहे हैं और आगामी चुनाव को भी प्रभावित करने के प्रयास में लगे हैं।

 

 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bihar elections 2020 : 16 vicious other jails will be shifted from Muzaffarpur before elections