DA Image
29 अक्तूबर, 2020|6:28|IST

अगली स्टोरी

मुंगेर में नए डीएम-एसपी तैनात, निर्वाचन आयोग ने रचना पाटिल और मानवजीत सिंह ढिल्‍लो को दी कमान

बिहार निर्वाचन आयोग ने मुंगेर में नए डीएम और एसपी की तैनाती कर दी है। रचना पाटिल को नया डीएम और मानवजीत सिंह ढिल्‍लो को एसपी बनाया गया है। दो दिन पहले दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए गोलीकांड के खिलाफ उग्र प्रदर्शन के बाद गुरुवार को ही आयोग ने डीएम राजेश मीणा और एसपी लिपि सिंह को हटा दिया था। 

मिली जानकारी के अनुसार आयोग के निर्देश पर नए डीएम और एसपी मुंगेर के लिए रवाना हो चुके हैं। पटना एयरपोर्ट से वो मुंगेर के लिए गए हैं। दोनों तत्काल प्रभाव से मुंगेर में पदभार ग्रहण करेंगे।

बता दें कि गुरुवार को मुंगेर में उग्र प्रदर्शन हुआ। गुस्‍साई भीड़ ने कई पुलिस थानों को निशाना बनाते हुए रोड़ेबाजी और आगजनी की। कई सरकारी गाडि़यों को आग के हवाले कर दिया। इसके बाद बिहार निर्वाचन आयोग ने मुंगेर के डीएम राजेश मीणा और एसपी लिपि सिंह के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुए दोनों को तत्‍काल प्रभाव से हटाने का निर्देश दे दिया। आयोग ने मगध प्रमंडल के कमिश्‍नर असगबा चुबा आओ को मामले की जांच सौंपते हुए सात दिन में रिपोर्ट देने को कहा है।

डीआईजी मनु महाराज ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश पर दोषी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी। गोली कांड मामले की जांच भागलपुर और गया के उच्च स्तरीय अधिकारी करेंगे। इस कार्रवाई के बाद डीआईजी ने मुंगेर की कमान सम्‍भाल ली। पूरे शहर में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। शांति व्‍यवस्‍था स्‍थापित करने के लिए सुरक्षा बलों और पुलिस अफसरों के साथ सड़क पर डीआईजी खुद दौड़ते नजर आए। 

दो दिन पहले मुंगेर में मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान बवाल हुआ था। इसमें गोली चलने से एक युवक की मौत हो गई थी जबकि कई लोग घायल हो गए थे। राजद, कांग्रेस और लोजपा समेत बिहार के सभी विपक्षी दल मुंगेर की घटना में पुलिस-प्रशासन और सरकार की भूमिका पर सवाल उठा रहे थे। गुरुवार को शहर में फिर से हिंसा शुरू हो गई। गोलीकांड के विरोध में चैंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्‍यों के आह्वान पर गुरुवार सुुुुबह सेे ही शहर भर के बाजार बंद थे। इस दौरान हुए उग्र प्रदर्शन में कई सरकारी गाडि़यों को आग के हवाले कर दिया गया। भीड़ ने कई पुलिस थानों को निशाना बनाते हुए रोड़ेबाजी और आगजनी की। भीड़ के उग्र प्रदर्शन के बाद बिहार निर्वाचन आयोग ने कड़ी कार्रवाई करते हुए मुंगेर के डीएम राजेश मीणा और एसपी लिपि सिंह को तत्काल हटाने का आदेश जारी किया। 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bihar Election commission appointed new dm rachna singh patil and new sp manavjeet singh dhillo in Munger