DA Image
26 नवंबर, 2020|11:21|IST

अगली स्टोरी

बिहार: शिवहर में विधानसभा प्रत्याशी की गोली मारकर हत्या, आक्रोशित समर्थकों ने एक हमलावर को पीट-पीटकर मार डाला

1 / 2श्री नारायण सिंह (फाइल फोटो )

bihar election 2020  bihar assembly election  assembly candidate shot  shivhar news  bihar police

2 / 2Bihar Election 2020, Bihar Assembly Election, Assembly candidate shot, Shivhar News, Bihar Police,

PreviousNext

बिहार में शिवहर जिले के शिवहर विधानसभा क्षेत्र से  जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह को शनिवार शाम चुनाव प्रचार के दौरान अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। इस दौरान प्रत्याशी के समर्थकों ने एक हमलावर को पीट-पीटकर मारा डाला। वहीं एक हमलावर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। श्रीनारायण सिंह गांव में चुनाव प्रचार करने गए थे। इसी दौरान बाइक सवार अपराधियों ने उन पर गोली चला दी। 

प्रत्याशी की हत्या की पुष्टि तिरहुत रेंज के आईजी गणेश कुमार ने की है। घटना पुरनहिया प्रखंड के हथसार गांव के पास की है। प्रत्याशी पैदल ही गांव में चुनाव प्रचार कर रहे थे, तभी बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग की। फायरिंग में प्रत्याशी के बॉडीगार्ड अभय सिंह और एक अन्य ग्रामीण आलोक रंजन भी घायल हुए हैं।

मालूम हो कि शिवहर विधानसभा के लिए दूसरे चरण में 3 नवंबर को मतदान होना है। नाम वापसी की तिथि खत्म होने के बाद चुनाव मैदन में उतरे प्रत्याशी धुंआधार प्रचार में जुटे हैं।

श्रीनारायण सिंह देर शाम पुरनहिया प्रखंड के हथसार गांव में चुनाव प्रचार कर रहे थे। वे पैदल ही समर्थकों के साथ गांव में घूम रहे थे। इसी दौरान बदमाशों ने उनपर फायरिंग की। गोली लगने से घायल श्रीनारायण को समर्थक  गाड़ी पर लाद कर शिवहर सदर अस्पताल ले आये। यहां स्थिति काफी गंभीर होने के कारण डॉक्टरों ने सीतामढ़ी रेफर कर दिया। यहां से पुलिस उन्हें सीतामढ़ी ले जा रही थी, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।

शिवहर जिले के डुमरी कटसरी प्रखंड के नया गांव के निवासी श्रीनारायण सिंह पर कई मुकदमे लंबित हैं। वे नयागांव पंचायत के मुखिया और डुमरी कटसरी से जिला परिषद के सदस्य भी रह चुके थे।

हमले में श्रीनारायण सिंह के साथ एक हमलावर भी मारा गया है। एक हमलावर को गिरफ्तार किया गया है। घटनास्थल से एक पिस्तौल बरामद किया गया है। इस मामले में सीतामढ़ी और शिवहर एसपी की संयुक्त टीम बनाकर गैंगवार में शामिल अपराधियों की पहचान व कार्रवाई का आदेश दिया गया है।
 - गणेश कुमार, आईजी, तिरहुत रेंज।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar election 2020 janta dal rashtravadi candidate srinarayan singh shot in shivhar condition critical