DA Image
24 जनवरी, 2021|2:56|IST

अगली स्टोरी

बिहार में चुनाव से पहले शुरू हुई धांय-धांय, शिवहर में एक प्रत्याशी की हत्या तो गया में दूसरे की बची जान

बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले खूनी खेल शुरू हो गया है। शनिवार की शाम सूबे के दो अलग-अलग जिलों में प्रत्याशियों पर फायरिंग की गई, जिसमें एक की मौत हो गई तो दूसरे की किसी तरह जान बची। 

पहली घटना शिवहर जिले के शिवहर विधानसभा क्षेत्र की है, जहां जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह की शनिवार की शाम करीब सात बजे चुनाव प्रचार के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस दौरान प्रत्याशी के समर्थकों ने एक हमलावर को पीट-पीटकर मारा डाला। वहीं एक हमलावर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। प्रत्याशी की हत्या की पुष्टि तिरहुत रेंज के आईजी गणेश कुमार ने की है। घटना पुरनहिया प्रखंड के हथसार गांव के पास की है। प्रत्याशी पैदल ही गांव में चुनाव प्रचार कर रहे थे, तभी बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग की। फायरिंग में प्रत्याशी के बॉडीगार्ड अभय सिंह और एक अन्य ग्रामीण आलोक रंजन भी घायल हुए हैं। मालूम हो कि शिवहर विधानसभा के लिए दूसरे चरण में 3 नवंबर को मतदान होना है। नाम वापसी की तिथि खत्म होने के बाद चुनाव मैदन में उतरे प्रत्याशी धुंआधार प्रचार में जुटे हैं।

प्रत्याशी पर दर्ज थे कई आपराधिक मुकदमे

श्रीनारायण सिंह देर शाम पुरनहिया प्रखंड के हथसार गांव में चुनाव प्रचार कर रहे थे। वे पैदल ही समर्थकों के साथ गांव में घूम रहे थे। इसी दौरान बदमाशों ने उनपर फायरिंग की। गोली लगने से घायल श्रीनारायण को समर्थक  गाड़ी पर लाद कर शिवहर सदर अस्पताल ले आये। यहां स्थिति काफी गंभीर होने के कारण डॉक्टरों ने सीतामढ़ी रेफर कर दिया। यहां से पुलिस उन्हें सीतामढ़ी ले जा रही थी, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। शिवहर जिले के डुमरी कटसरी प्रखंड के नया गांव के निवासी श्रीनारायण सिंह पर कई मुकदमे लंबित हैं। वे नयागांव पंचायत के मुखिया और डुमरी कटसरी से जिला परिषद के सदस्य भी रह चुके थे।

पुलिस ने मौके से 4 खोखे बरामद किये

वहीं गया जिले के टिकारी विधानसभा से पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी के प्रत्याशी अजय यादव पर चुनाव प्रचार के दौरान शनिवार की देर शाम फायरिंग की गई। पुलिस ने घटना स्थल से चार खोखा बरामद किया है। 10 से 15 राउंड फायरिंग की बात कही जा रही है। एसएसपी राजीव मिश्रा ने इस मामले में कहा कि पुलिस को हवाई फायरिंग की जानकारी मिली थी। प्रत्याशी की गाड़ी के पास से चार खोखा बरामद हुआ है। प्रथम दृष्टया मामला संदेहास्पद लग रहा है। टिकारी एसडीपीओ नागेन्द्र सिंह घटना की जांच में जुटे हैं। इधर, प्रत्याशी और उनके समर्थकों का कहना है कि गोली उन्हें लक्ष्य करके चलायी गयी थी। इसमें वे बाल-बाल बच गये। जाप प्रत्याशी अजय यादव के साथ एक अंगरक्षक भी था। चुनाव प्रचार के दौरान कोंच थाना के नक्सल प्रभावित इलाका अंसारा गांव के आगे सुनसान जगह के पास गोलीबारी की घटना घटी। 

जाप प्रत्याशी अजय यादव ने बताया कि अंसारा गांव में लोगों से जनसंपर्क कर कोंच की ओर जाने के लिए गांव से बाहर निकले। इसी बीच अंसारा गांव से कुछ दूर आगे बढ़ने पर एक पुलिया के पास 15-20 अपराधियों ने फायरिंग शुरू कर दी। चालक की सूझबूझ से चार-पांच गाड़ियों से रहे प्रत्याशी व समर्थक वापस अंसारा गांव भागे और छिपकर जान बचायी। कोंच थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार ने बताया कि घटना अंसारा व सिंदुआरी गांव की एक सुनसान सड़क के पास हुई है। घटनास्थल से चार खोखा बरामद हुआ है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar election 2020 janta dal rashtravadi candidate shrinarayan singh from shivhar assembly seat was shot firing of jan adhikar party candidate ajay yadav during election campaign in gaya