ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारBihar Election Phase 1:गिरिराज के वोटिंग से पहले EVM हुई खराब, बोले- बिना मतदान किए यहां से नहीं जाऊंगा

Bihar Election Phase 1:गिरिराज के वोटिंग से पहले EVM हुई खराब, बोले- बिना मतदान किए यहां से नहीं जाऊंगा

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सुबह-सुबह लखीसराय के एक मंदिर में दर्शन-पूजन कर अपने मताधिकार का इस्‍तेमाल करने पहुंचे। उन्‍होंने मतदान केंद्र के बाहर खड़े होकर मतदान शुरू होने का इंतजार...

Bihar Election Phase 1:गिरिराज के वोटिंग से पहले EVM हुई खराब, बोले- बिना मतदान किए यहां से नहीं जाऊंगा
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,लखीसराय Wed, 28 Oct 2020 07:51 AM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सुबह-सुबह लखीसराय के एक मंदिर में दर्शन-पूजन कर अपने मताधिकार का इस्‍तेमाल करने पहुंचे। उन्‍होंने मतदान केंद्र के बाहर खड़े होकर मतदान शुरू होने का इंतजार किया लेकिन मतदान शुरू होते ही ईवीएम खराब हो गई। हालांकि थोड़ी देर बाद ही इसे ठीक कर लिया गया। गिरिराज सिंह ने बताया, "मशीन खराब हो गई थी, इंतजार करना पड़ा लेकिन एक मतदाता के नाते मेरा निश्चय दृढ़ था कि बिना मतदान किए यहां से नहीं जाऊंगा।
 

गिरिराज को लखीसराय बड़हिया के मतदान केंद्र संख्या 33 पर अपना मतदान करना था। मतदान से पहले ही ईवीएम में गड़बड़ हो गई। हालांकि थोड़ी देर बाद में उसे सुधार लिया गया। मतदान से पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि महागठबंधन के नेता विकास पर चर्चा करने से भाग रहे हैं, वो लोग चाहते ही नहीं हैं विकास की चर्चा जाए। उन्होंने अपने पोस्टर से अपने माता-पिता को हटा दिया ताकि 15 साल पुरानी तस्वीर सामने ना आए। गिरिराज ने कहा कि चुनाव लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्‍योहार है। उन्‍होंने लोगों से घरों से निकलकर बूथों पर पहुंचने और अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की।

बिहार में 16 जिलों की 71 सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था के बीच आज मतदान हो रहा है। इन सीटों पर मतदान के साथ ही 1066 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में बंद हो जाएगा। उम्मीदवारों में आठ मंत्री सहित 952 पुरुष व 114 महिला प्रत्याशी शामिल हैं। पहले चरण में जिन आठ मंत्रियों के भाग्य का फैसला होना है, इनमें कृषि मंत्री प्रेम कुमार, शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा, ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार, विज्ञान एवं प्रावैधिकी मंत्री जयकुमार सिंह, भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री राम नारायण मंडल, श्रम मंत्री विजय कुमार सिन्हा, खनन मंत्री बृजकिशोर बिंद, परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला शामिल हैं।

पहले चरण के चुनाव को लेकर राज्य के 2 करोड़ 14 लाख 84 हजार 787 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। लोगों में मतदान को लेकर जबरदस्‍त उत्‍साह देखने को मिल रहा है। लोग सुबह मतदान शुरू होने से पहले ही कतारों में खड़े हो गए थे। कोविड-19 के मद्देनजर बूथों पर सोशल डिस्‍टेसिंग का खास ख्‍याल रखा जा रहा है। मतदाताओं के अपनी बारी का इंतजार करने के लिए बूथों के बाहर सफेद चाक से गोले बनाए गए हैं। मतदाता इन्‍हीं गोलों में खड़े हैं। जो लोग मास्‍क पहनकर नहीं आए हैं। उन्‍हें मास्‍क पहनने को कहा जा रहा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें