ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारDGP बोले, जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी, सख्त कार्रवाई होगी-Video

DGP बोले, जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी, सख्त कार्रवाई होगी-Video

छपरा में मंगलवार को अपराधियों के साथ हुए मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए। छपरा पहुंचे बिहार के डीजीपी ने बुधवार को मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि जवानों की शहादत बेकार नहीं जाने दी जाएगी। अपराधियों...

DGP बोले, जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी, सख्त कार्रवाई होगी-Video
पटना हिन्दुस्तान टीमWed, 21 Aug 2019 01:56 PM
ऐप पर पढ़ें

छपरा में मंगलवार को अपराधियों के साथ हुए मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए। छपरा पहुंचे बिहार के डीजीपी ने बुधवार को मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि जवानों की शहादत बेकार नहीं जाने दी जाएगी। अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

इससे पहल बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने सारण जिले के मढ़ौरा में मंगलवार की देर शाम अपराधियों और एसआईटी की टीम के बीच हुई मुठभेड़ में शहीद दारोगा मिथिलेश कुमार साह तथा सिपाही मोहम्मद अफरोज को बुधवार को सलामी दी। डीजीपी पटना से छपरा के पुलिस लाइन पहुंचे और मुठभेड़ में शहीद हुए दोनों पुलिसकर्मियों को सलामी दी। डीजीपी के साथ सारण प्रक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक विजय कुमार वर्मा, सारण के पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय समेत अन्य पुलिस कर्मियों ने शहीद पुलिसकर्मियों के पार्थिव शरीर पर पुष्प गुच्छ एवं माल्यार्पण कर अंतिम विदाई दी। 

बता दें कि सारण के मढ़ौरा में मंगलवार की शाम अपराधियों की फायरिंग में एसआईटी के सब इंस्पेक्टर व एक जवान शहीद हो गए। एक अन्य जवान जख्मी हो गया। मृतकों में 2009 बैच के सब इंस्पेक्टर (दारोगा) मिथिलेश कुमार साह व सिपाही फारूक शामिल हैं। जख्मी जवान रजनीश कुमार की स्थिति भी गंभीर बताई जा रही है। उसे सदर अस्पताल से पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है।  अपराधी एसआईटी की एक एके-47 राइफल और एक पिस्टल लूट ले गए। वहीं अपराधियों की एक पिस्टल और चार खोखे एसआईटी के हाथ लगे हैं।

यह भी पढ़ें: अपराधियों की फायरिंग में सब इंस्पेक्टर व एसआईटी जवान शहीद

शहीद मिथिलेश भोजपुर की पियरौंटा पंचायत के नागोपुर गांव के रहने वाले थे जबकि फारूक सहरसा के गम्हरिया निवासी थे। एसआईटी की टीम मढ़ौरा में एक कुख्यात गुट की टोह में गई थी। बताया जाता है कि टैक्सी स्टैंड के पास हथियारों के जखीरे के साथ स्कॉर्पियो पर सवार छह से अधिक अपराधी एसआईटी टीम को आते दिखे। टीम ने स्कॉर्पियो को रोकने की कोशिश की। लेकिन स्कॉर्पियो रुकते ही अपराधियों ने फायरिंग शुरू कर दीं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार अपराधी अत्याधुनिक हथियारों से लैस थे। उन लोगों ने एसआईटी टीम पर 15-20 राउंड फायरिंग की। वे फायरिंग करते हुए ही फरार हो गए। इसके बाद लोगों ने खून से लथपथ तीन पुलिसकर्मियों को सड़क पर देखा और पुलिस को सूचना दी। मढ़ौरा पुलिस पहुंची और तीनों को मढ़ौरा अस्पताल ले आई। वहां तैनात डॉक्टर ने मिथिलेश व फारुक को मृत घोषित कर दिया और रजनीश को सदर अस्पताल भेज दिया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें