DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार दिवस आज, PM मोदी ने कहा-वीरों और महापुरुषों की धरती के निवासियों को मेरी शुभकामनाएं

pm modi to address chowkidar today  ht photo

1 / 2PM Modi (HT PHOTO)

bihar diwas

2 / 2bihar diwas

PreviousNext

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के स्थापना दिवस पर राज्य के निवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। पीएम मोदी ने बिहार के स्थापना दिवस पर अपने शुभकामना संदेश में शुक्रवार को कहा,  “वीरों और महापुरुषों की धरती के निवासियों को राज्य के स्थापना दिवस पर मेरी बहुत-बहुत शुभकामनाएं। मेरी कामना है प्रगति के पथ पर बढ़ चला यह  प्रदेश विकास के लिए नए मानदंड स्थापित करता रहे।” 

उल्लेखनीय है कि बिहार की स्थापना 22 मार्च 1912 में हुई थी। बिहार को राज्य का दर्जा 26 जनवरी 1950 को मिला। बिहार दिवस के मौक पर सूबे के सीएम नीतीश कुमार ने भी बधाई दी। सीएम ने ट्वीट कर प्रदेशवासियों को बिहार दिवस की शुभकामनाएं दीं। इसके अलावा नेता प्रतिपक्ष और राजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट कर बिहार दिवस की बधाई दीं। तेजस्वी ने ट्वीट कर लिखा- बिहार दिवस के अवसर पर सभी प्रदेश वासियों और देशवासियों को हार्दिक बधाई। आपसी प्रेम, विश्वास, भाईचारे, सामाजिक समरसता, एवं धार्मिक सद्भाव बनाकर रखते हुए हम सभी बिहार की उन्नति, प्रगति, विकास और समृद्धि में निरंतर योगदान करते रहेंगे। आइये मिलकर बिहार के गौरव को आगे बढ़ाएं।

22 मार्च को बिहार दिवस कार्यक्रम के मौके पर कलाभवन में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। बिहार दिवस के लिए जिला प्रशासन की ओर से गठित सांस्कृतिक कमेटी ने टीमों का चयन किया गया है। इस टीम के चयन में अलग-अलग संस्थाओं की ओर से एकल लोक गीत, समूह लोक नृत्य समेत कई कार्यक्रम तय किए गए हैं। हालांकि, लोकसभा चुनाव के कारण इस बार बिहार दिवस की महज रस्म अदायगी होगी। तीन दिनों तक विभिन्न कार्यक्रम के साथ होने वाले बिहार दिवस इस बार मात्र एक दिन में कुछ कार्यक्रमों के साथ संपन्न किया जाएगा। पटेल मैदान में होने वाले कार्यक्रम को नगर भवन में सिमट लिया गया है। इसको लेकर कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में डीएम चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसका संचालन एसी विनय कुमार राय ने की। इस दौरान एसी ने बताया कि चुनाव को देखते हुये कार्यक्रमों में कटौती की गयी है। 22मार्च को शहर में पूर्व की भांति प्रभात फेरी निकाली जायेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bihar Day today CM Nitish Kumar and tejashwi yadav congratulates