ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारछठ पूजा पर बिहार में खूनी खेल, अलग-अलग जिलों में 9 लोगों की हत्या; लखीसराय में ट्रिपल मर्डर

छठ पूजा पर बिहार में खूनी खेल, अलग-अलग जिलों में 9 लोगों की हत्या; लखीसराय में ट्रिपल मर्डर

छठ पूजा पर भी बिहार के अलग-अलग जिलों में खूनी खेल देखने को मिला है। अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्यभर में 9 लोगों की हत्या कर दी गई। वहीं गोली लगने से 6 लोग घायल भी हो गए।

छठ पूजा पर बिहार में खूनी खेल, अलग-अलग जिलों में 9 लोगों की हत्या; लखीसराय में ट्रिपल मर्डर
Malay Ojhaलाइव हिन्दुस्तान,पटनाMon, 20 Nov 2023 02:58 PM
ऐप पर पढ़ें

आस्था के महापर्व छठ पूजा पर भी बिहार के अलग-अलग जिलों में खूनी खेल देखने को मिला है। अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्यभर में 8 लोगों की हत्या कर दी गई। वहीं गोली लगने से 6 लोग घायल भी हो गए। सबसे बड़ी वारदात लखीसराय में हुई, जहां एक सनकी प्रेमी ने छठ पूजा से लौट रहे परिवार पर अंधाधुंध फायरिंग की, जिसमें प्रेमिका समेत तीन लोगों की मौत हो गई। तीन अन्य लोग भी फायरिंग में बुरी तरह घायल हो गए। छपरा में भी 2 लोगों की हत्या कर दी गई। 

लखीसराय जिले में सोमवार की सुबह अर्घ्य देने के बाद छठ घाट से लौट रहे एक परिवार पर सनकी प्रेमी ने जमकर गोलियां बरसाई। कुछ 6 लोगों को गोली लगी, जिसमें से प्रेमिका समेत 3 की मौत हो चुकी है। वहीं एसपी ने प्रेमिका के दो भाई की मौत होने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि घटना को लेकर दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। वहीं आरोपी आशीष की गिरफ्तारी को लेकर जिले की पूरी पुलिस टीम लगी हुई है। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए सहयोग करने को कहा है।

वैशाली में पटाखा फोड़ने को लेकर विवाद, फायरिंग में 3 को लगी गोली
वैशाली थाना क्षेत्र के अमृतपुर गांव में महापर्व छठ के मौके पर पटाखा फोड़ने को लेकर हुए विवाद के बीच दो पक्षों में हिंसक झड़प के दौरान जमकर लाठी, डंडे और पत्थरबाजी हुई। उसके बाद ताबड़तोड़ फायरिंग हुई, जिसमें तीन लोगों को गोली लग गई। गोली लगने से घायल हुए सभी लोगों केा पीएमसीएच रेफर कर दिया गया।

खगड़िया में रविवार की देर रात सोए अवस्था में बुजुर्ग किसान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। चौथम थाना क्षेत्र के बरैटा गांव की यह घटना है। मृतक की पहचान पटेल नगर गांव निवासी आनंदी सिंह (70 वर्ष) के रूप में हुई है। बांका जिले के अमरपुर थाना क्षेत्र के मनसर पुर गांव में भी रविवार देर रात एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हुए युवक को भागलपुर रेफर किया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 

वहीं छपरा में भी अलग-अलग इलाके में दो लोगों की हत्या कर दी गई। जनता बाजार थाना क्षेत्र के दंदासपुर गांव में रविवार की रात पारिवारिक विवाद में एक बुजुर्ग की सोयी अवस्था में गला रेतकर हत्या कर दी गयी। इसके अलावा रिविलगंज थाना क्षेत्र के नवादा गांव में पूर्व से चल रहे भूमि विवाद को लेकर सोमवार को दो पक्षों के बीच हुई फायरिंग में गोली लगने से एक अधेड़ की मौत हो गई। दूसरे पक्ष के दो लोग भी जख्मी हुए हैं। इसके अलावा मोहनिया के कुढ़नी थाना क्षेत्र में भूमि विवाद को लेकर एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सभी मामलों में सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई।

दूसरी ओर वैशाली जिले के राघोपुर थाना क्षेत्र के चांदपुरा पंचायत हैवतपुर गांव में रविवार की रात अपराधियों ने एक युवक को हत्या कर शव को उसके घर के पास खड़े टेंपो गाड़ी पर रखकर फरार हो गए। परिजनों ने सोमवार की सुबह में गाड़ी में शव को देखा तो कोहराम मच गया। मृतक हैबतपुर गांव निवासी चंदेश्वर साह का 30 वर्षीय पुत्र मुकेश कुमार साह है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें