ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारBihar Crime: मुखिया पर पुजारी ने किया जानलेवा हमला, बचाने आए बेटे और भाई भी जख्मी

Bihar Crime: मुखिया पर पुजारी ने किया जानलेवा हमला, बचाने आए बेटे और भाई भी जख्मी

पूर्वी चंपारण के कुंडवाचैनपुर थानान्तर्गत बड़हरवा फतेमहम्मद गांव में सोमवार की सुबह गाली देने से मना करने पर मुखिया रायप्रिय संजय कुमार उर्फ संजय यादव को राम जानकी मठ के पुजारी लक्ष्मण दास ने...

Bihar Crime: मुखिया पर पुजारी ने किया जानलेवा हमला, बचाने आए बेटे और भाई भी जख्मी
पूर्वी चंपारण हिन्दुस्तान टीमMon, 02 Aug 2021 06:57 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पूर्वी चंपारण के कुंडवाचैनपुर थानान्तर्गत बड़हरवा फतेमहम्मद गांव में सोमवार की सुबह गाली देने से मना करने पर मुखिया रायप्रिय संजय कुमार उर्फ संजय यादव को राम जानकी मठ के पुजारी लक्ष्मण दास ने फरसा से हमला कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। इस घटना में मुखिया के पुत्र शुभम कुमार व मुखिया के भाई रामदयाल प्रसाद भी जख्मी हो गये। सभी का इलाज ढाका अनुमंडलीय अस्पताल में कराया गया, जहां से बेहतर इलाज के लिए मुखिया संजय यादव को मोतिहारी रेफर कर दिया गया। संजय ढाका प्रखंड मुखिया संघ के अध्यक्ष भी हैं। घटना के बाद ग्रामीणों ने पुजारी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। 

घटना के संबंध में मुखिया ने बताया कि मठ के समीप महिलाएं कूड़ा फेंक रही थी, जिसको लेकर पुजारी महिलाओं को गाली दे रहा था। गाली देने से मना करने पर बाताबाती शुरू हो गयी। तभी पुजारी ने फरसा लाकर उनपर हमला कर दिया, जो सिर व बांह पर लगा। इसमें वे गंभीर रूप से जख्मी हो गये। बचाने के लिए उनके पुत्र शुभम कुमार व भाई रामदयाल प्रसाद गये तो उन्हें भी मारकर जख्मी कर दिया गया। 

इधर, घटना के बाद लोग आक्रोशित हो गये व मारपीट करते हुए पुजारी को पकड़कर घर में बंद कर दिया। ग्रामीणों ने कुंडवाचैनपुर थाने को सूचना दी। सूचना पर प्रभारी थानाध्यक्ष अवधेश शर्मा पुलिस बल के साथ पहुंच आरोपित पुजारी को अपने कब्जे में लेना चाहा लेकिन उन्हें ग्रामीणों के एक गुट का आक्रोश का सामना करना पड़ा। वे मामले को अपने स्तर पर पुजारी को दंडित करना चाहते थे। बाद में सूचना पर एसडीओ ज्ञान प्रकाश, डीएसपी शिवेन्द्र कुमार अनुभवी, इंस्पेक्टर जयप्रकाश सिंह पहुंच लोगों को समझाया व पुजारी को पुलिस अभिरक्षा में थाने पर भेजा। प्रभारी थानाध्यक्ष अवधेश शर्मा ने बताया कि मामले में अब तक आवेदन नहीं मिला है। आवेदन मिलने पर कार्रवाई की जायेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें