ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारबिहार में बुजुर्ग भी सुरक्षित नहीं? घर में अकेली वृद्धा की गला रेतकर हत्या, गड्ढे में फेंका शव

बिहार में बुजुर्ग भी सुरक्षित नहीं? घर में अकेली वृद्धा की गला रेतकर हत्या, गड्ढे में फेंका शव

सबीरा खातून का घर अभी निर्माणाधीन है, इस वजह से पड़ोसी मो. तारिक के बंद घर के बरामदे पर वृद्धा रहती थी। मो. तारिक के परिवार के लोग बाहर रहते हैं। रात में भोजन करने के बाद वृद्धा सो गई थी।

बिहार में बुजुर्ग भी सुरक्षित नहीं? घर में अकेली वृद्धा की गला रेतकर हत्या, गड्ढे में फेंका शव
Malay Ojhaमुजफ्फरपुर हिन्दुस्तानSat, 21 May 2022 08:02 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

मुजफ्फरपुर जिले के कटरा थाना क्षेत्र की खंगुराडीह पंचायत के इस्लामपुर टोला में शुक्रवार रात बरामदे में सो रही वृद्धा की गला रेतकर हत्या कर दी गई। उसके शव को बिछावन में लपेटकर घर से सौ मीटर दूर गड्ढे में फेंक दिया गया। मंगलवार सुबह नौ बजे लोगों को घटना की जानकारी हुई। वृद्धा घर में अकेली रहती थी। सूचना पर कटरा पुलिस मौके पर पहुंची, ग्रामीणों की मांग पर श्वान दस्ता को बुलाया गया। लेकिन कोई ठोस सुराग नहीं मिला। इसके बाद करीब तीन बजे पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। 

ग्रामीणों ने मृतका सबीरा खातून का घर अभी निर्माणाधीन है, इस वजह से पड़ोसी मो. तारिक के बंद घर के बरामदे पर वृद्धा रहती थी। मो. तारिक के परिवार के लोग बाहर रहते हैं। रात में भोजन करने के बाद वृद्धा सो गई थी। सुबह आठ बजे तक वृद्धा आसपास के लोगों से नहीं मिली तो पड़ोसी को लगा कि बकरी चराने चली गई होगी। सुबह करीब नौ बजे बकरी चराने गए लोगों ने घर के पास स्थित गड्ढे में बिछावन से लिपटा शव देखा और शोर मचाकर ग्रामीणों को इसकी जानकारी दी। हत्या की खबर तेजी से आसपास के इलाके में फैल गई और भारी संख्या में लोग वहां जुट गए। 

खून से लथपथ बिछावन में लपेटकर फेंका शव

थानाध्यक्ष ललित कुमार ने बताया कि मृतका जिस बिछावन पर सोयी थी उसी पर उसकी हत्या की गई। बिछावन पर काफी मात्रा में खून गिरा था। किसी तेज धारदार हथियार से वृद्धा का गला रेता गया है जिससे उसकी मौत हुई है। शव मिलने वाली जगह से एक चप्पल मिला। इसको लेकर ग्रामीण श्वान दस्ता को बुलाकर जांच कराने की मांग करने लगे। करीब 2:30 बजे श्वान दस्ता घटनास्थल पर पहुंचा। इसके बाद पास के मस्जिद तक जाने के बाद वापस लौट आया। जांच में कोई ठोस सुराग नहीं मिला। इसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

परिवार के साथ मुंबई में रहता है बेटा

मृतका को एक बेटा व एक बेटी है। पति की मौत हो चुकी है। बेटी अपने ससुराल में थी जो हत्या की सूचना के बाद मायके पहुंची। बेटा मो. गुलाब मुंबई में सपरिवार रहकर जीवन यापन करता है। पिछले माह गांव आकर घर निर्माण कार्य करवाया था, 15 दिन पूर्व सपरिवार मुंबई चला गया। अपना घर निर्माणाधीन होने के कारण वृद्धा बगल के बंद घर के बरामदे पर रहती थी। वृद्धा तीन बकरी रखी हुई थी। पुलिस को मृतका के पास से कपड़े में लिपटा मोबाइल मिला है। मृतका की पुत्री सबीना खातून ने बताया कि भाई मां से बोलकर गया था कि अगली बार आने पर घर का काम पूरा कराएगा। 

पुत्र के आने पर होगी एफआईआर

घटना की सूचना मृतका के बेटे को मोबाइल से दी गई। जानकारी मिलने के बाद मुंबई से बेटा सपरिवार घर के लिए चल चुका है। थानाध्यक्ष ललित कुमार ने बताया कि पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। वृद्ध महिला की हत्या किस कारण की गई है, स्पष्ट नहीं हो रहा है। मृतका के बरामद मोबाइल की भी जांच चल रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद हत्या किस हथियार से की गई है, यह स्पष्ट हो सकेगा। पुत्र के लौटने के बाद मामले में एफआईआर दर्ज की जाएगी। 

epaper