ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार से अगवा छात्रा गुरुग्राम से बरामद, SSP ने महिला आयोग के सामने किया बड़ा खुलासा

बिहार से अगवा छात्रा गुरुग्राम से बरामद, SSP ने महिला आयोग के सामने किया बड़ा खुलासा

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के सदर थाना के दीघरा रामपुर साह गांव से डकैती के बाद अपहरण मामले में पुलिस ने छात्रा को हरियाणा के गुरुग्राम इलाके से बरामद कर लिया है। साथ ही अपहर्ता को भी अपने गिरफ्त में...

बिहार से अगवा छात्रा गुरुग्राम से बरामद, SSP ने महिला आयोग के सामने किया बड़ा खुलासा
मुजफ्फरपुर, हिन्दुस्तान टीमThu, 10 Sep 2020 12:46 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के सदर थाना के दीघरा रामपुर साह गांव से डकैती के बाद अपहरण मामले में पुलिस ने छात्रा को हरियाणा के गुरुग्राम इलाके से बरामद कर लिया है। साथ ही अपहर्ता को भी अपने गिरफ्त में ले लिया है। पुलिस निजी वाहन से उन्हें मुजफ्फरपुर ला रही है। हालांकि, देर रात के इस घटनाक्रम की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

पुलिस सूत्रों की मानें तो वैज्ञानिक जांच के दौरान छात्रा का लोकेशन दिल्ली व इसके आसपास के एनसीआर इलाके मिला। इसके आधार पर एसएसपी ने एक टीम को दिल्ली भेजा। इस टीम में केस के आईओ को भी शामिल किया गया था। सदर पुलिस हरियाणा व दिल्ली की पुलिस की मदद से लोकेशन के आधार पर छापेमारी शुरू की। मंगलवार को अपहर्ता का मोबाइल लगातार ऑफ व ऑन हो रहा था। इससे टीम को परेशानी हुई। लेकिन बुधवार को टीम ने फिर से लोकेशन के आधार पर छापेमारी की। इस दौरान अपहर्ता पुलिस टीम को चकमा नहीं दे सके। पुलिस सूत्रों की मानें तो अपहर्ता के पास से मोबाइल व सिम भी बरामद किये गये हैं।

इधर, इस कांड को लेकर बुधवार को भी दिन भर शहर में सरगर्मी बनी रही। कांड की जांच में आयी राज्य महिला आयोग की टीम के समक्ष सर्किट हाउस में केस की अद्यतन प्रगति की जानकारी देते एसएसपी जयंतकांत ने कई खुलासे किये। आयोग को बताया कि पीड़ित व्यवसायी के घर डकैती नहीं हुई थी। बेटी के अपहरण होने की जानकारी परिजन ने 24 घंटे के बाद दी। आयोग के समक्ष एसएसपी के अलावा सिटी एसपी नीरज कुमार सिंह और नगर डीएसपी रामनरेश पासवान भी उपस्थित हुए। दोनों ने भी अपनी जांच रिपोर्ट के संबंध में आयोग को अवगत कराया।

इससे पहले आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा व सदस्य नीलम सहनी ने दोपहर में पीड़ित परिवार से घर जाकर मुलाकात की। बंद कमरे में करीब 20 मिनट तक जानकारी ली। बाद में आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा ने कहा कि पुलिस गंभीरता से जांच कर रही है। रिपोर्ट से साफ है कि पीड़ित के घर डकैती नहीं हुई है। डकैती के संबंध में पुलिस को गलत जानकारी दी गई, लेकिन छात्रा गायब है। उसे जल्द बरामद कर लिया जाएगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें