ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपहले ज्वेलरी शॉप लूटने की कोशिश, असफल होने पर सिपाही की हत्या करने पहुंचे; 2 कुख्यात अरेस्ट

पहले ज्वेलरी शॉप लूटने की कोशिश, असफल होने पर सिपाही की हत्या करने पहुंचे; 2 कुख्यात अरेस्ट

गोपालगंज में बेखौफ बदमाशों ने पहले ज्वेलरी शॉप लूटने की कोशिश की। लूट में असफल होने पर बदमाश जेल में ड्यूटी पर तैनात सिपाही की हत्या करने पहुंचे। पुलिस ने दो बदमाशों ने गिरफ्तार कर लिया।

पहले ज्वेलरी शॉप लूटने की कोशिश, असफल होने पर सिपाही की हत्या करने पहुंचे; 2 कुख्यात अरेस्ट
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,गोपालगंजThu, 09 Nov 2023 07:22 PM
ऐप पर पढ़ें

गोपालगंज जिले के चनावे मंडल कारा में तैनात एक सिपाही की हत्या करने पहुंचे दो बदमाशों को पुलिस ने बुधवार को दो देसी कट्टे व छह कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार बुधवार को ही शहर के जादोपुर रोड में स्थित एक गहने की दुकान में दोनों ने लूटपाट का असफल प्रयास किया था। गिरफ्तार बदमाशों में बरौली थाने के पचरुखिया गांव निवासी आदिल तिवारी व सारण जिले के तरैया थाने के बसंतपुर सरेया गांव के अजय सिंह उर्फ गुड्डू बाबा शामिल है।  सदर एसडीपीओ सदर प्रांजल ने बताया कि शहर में गहने की दुकान में लूट के असफल प्रयास के बाद एसपी स्वर्ण प्रभात के निर्देश पर सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा  रहा था। इस दौरान एक बाइक पर सवार दोनों बदमाशों को अरार मोड़ के पास असलहे व कारतूस के साथ पकड़ा गया। दोनों से पूछताछ में कई अहम जानकारी मिली है। 

एसडीपीओ ने बताया कि दोनों कुख्यात अपराधी हैं। कई बार जेल जा चुके हैं। लगभग एक महीने पहले ही दोनों जेल से बाहर आए है। दोनों की योजना जेल के एक सिपाही की हत्या करने की थी। इसके पूर्व दोनों ने शहर के व्याहुत आभूषण महल पर लूटपाट करने के लिए धावा बोल दिया। लोगों की भीड़ जुटने पर फायरिंग करते हुए भागने लगे। एसडीपीओ ने बताया कि दोनों फायरिंग करके और भाग रहे थे। इस दौरान अरार मोड़ के पास इन्हें गिरफ्तार किया गया। दरअसल, इन अपराधियों के गतिविधि की सुबह से ही पुलिस को जानकारी मिल गई थी। पुलिस दबोचने के लिए जाल बिछायी थी। परंतु पुलिस इस बात से अनभिज्ञ थी कि दोनों ज्वेलरी दुकान को भी लूटने वाले हैं। 

मोस्टवांटेड आदिल पर 25 तो गुड्डू पर 4 मामले है दर्ज 
इन दोनों अपराधियों पर लूट व डकैती के दो दर्जन से ऊपर मामले दर्ज हैं । आदिल तिवारी के पर नगर थाने में 6,विश्वंभरपुर में 8, मांझा में 3,जादोपुर में 2, बरौली के 1 महम्मदपुर व कुचायकोट में 1 तथा दिल्ली स्पेशल सेल में 1 मामला दर्ज है। जबकि अजय सिंह उर्फ़ गुड्डू बाबा पर मांझा गढ़ थाने में 4 मामले दर्ज हैं। ये दोनों दुर्दांत अपराधी कई बार जेल जा चुके हैं। पुलिस अन्य जिलों में दोनों के आपराधिक इतिहास को खंगाल रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें