DA Image
10 अप्रैल, 2021|9:33|IST

अगली स्टोरी

पटना: ज्वेलरी शॉप में 20 लाख की लूट, मात्र 40 सेकेंड में वारदात को दिया अंजाम, DSP की पत्नी पर तान दी पिस्टल

अपराधियों ने हथियार के बल पर सरेशाम राजधानी पटना में एक जेवर दुकान से 20 लाख के जेवरात लूट लिये। घटना कंकड़बाग थाना अंतर्गत कॉलोनी मोड़ पर स्थित ज्योति अलंकार ज्वेलर्स में मंगलवार की शाम सवा सात बजे हुई। तीन की संख्या में घुसे हथियार बंद लुटेरों ने दुकानदार और वहां बैठीं महिला ग्राहकों पर पिस्टल ताना और काउंटर पर रखे करीब चार सौ ग्राम सोने की चेन लूट लिये। 

जिस वक्त अपराधी लूटपाट कर रहे थे, उस समय कॉलोनी मोड़ पर काफी भीड़ थी। दूसरी ओर इस घटना की खबर मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में एसपी सिटी जितेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे और घटना की जांच शुरू की। एसपी सिटी ने बताया कि लुटेरों की तलाश में देर रात तक अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की जा रही थी। कंकड़बाग चिरैयाटांड़ पुल के समीप एक अपार्टमेंट में रहने वाले दुकानदार जगजीत सिंह के मुताबिक तकरीबन 400 ग्राम जेवरात की लूट हुई है जिसकी कीमत 20 लाख रुपए है।

लुटेरे दुकान में मास्क और टोपी पहनकर ग्राहक की तरह घुसे। पहले एक अपराधी दुकान के भीतर दाखिल हुआ। इसके बाद पीछे से दो और बदमाश आ धमके। अपराधियों ने वहां बैठी एक डीएसपी की पत्नी समेत एक अन्य महिला ग्राहक पर पिस्टल तान दी। उस वक्त दुकानदार महिला ग्राहकों को सोने की चेन दिखा रहे थे। लुटेरे जगजीत को हथियार का भय दिखाकर सोने की चेन लूटने लगे।  

सीसीटीवी में कैद हुई लुटेरों की फुटेज 
सीसीटीवी कैमरे में लुटेरों की तस्वीर कैद हो गयी है। पुलिस टीम दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की पड़ताल कर रही है। दुकान के आसपास भी कई कैमरे लगे हैं जिनकी जांच की जा रही है। देर रात तक पुलिस की एक विशेष टेक्निकल टीम मौके पर पहुंची थी। तकरीबन दो दर्जन कैमरे रात में ही खंगाले गए।

40 सेकेंड में 20 लाख की लूट 
लुटेरों ने महज 40 सेकंड में 20 लाख के जेवरात लूट लिए। जिस वक्त कंकड़बाग इलाके में यह घटना हुई उस समय कॉलोनी मोड़ पर काफी भीड़ थी। कोई सोच भी नहीं सकता था कि भीड़-भाड़ वाले इस इलाके में ऐसी घटना हो सकती है। लिहाजा जिसने भी यहां लूटपाट की बात सुनी, उसके होश उड़ गए।

17 साल पहले इसी दुकान में हुई थी चोरी
दुकानदार के मुताबिक 17 साल पहले उनकी दुकान में भीषण चोरी हुई थी। उस वक्त पांच लाख के जेवरात की चोरी हुई थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar crime criminals looted gold and silver jewelry from jewelery shop in patna