ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार में कोरोना पॉजिटिव 8वीं मौत, जानिए प्रदेश में अब तक कोविड-19 के कौन-कौन बने शिकार

बिहार में कोरोना पॉजिटिव 8वीं मौत, जानिए प्रदेश में अब तक कोविड-19 के कौन-कौन बने शिकार

बिहार में कोरोना संक्रमित एक और पेशेंट ने दम तोड़ दिया। इस बार कोरोना संक्रमित पेशेंट की मौत खगड़िया जिले में हुई है। दरअसल खगड़िया जिले के गोगरी रेफरल अस्पताल में दो दिन पहले जिस कोरोना संदिग्ध...

बिहार में कोरोना पॉजिटिव 8वीं मौत, जानिए प्रदेश में अब तक कोविड-19 के कौन-कौन बने शिकार
पटना, एजेंसीSun, 17 May 2020 07:13 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में कोरोना संक्रमित एक और पेशेंट ने दम तोड़ दिया। इस बार कोरोना संक्रमित पेशेंट की मौत खगड़िया जिले में हुई है। दरअसल खगड़िया जिले के गोगरी रेफरल अस्पताल में दो दिन पहले जिस कोरोना संदिग्ध प्रवासी की मौत हुई थी उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।  बुजर्ग व्यक्ति अपनी पत्नी और पोती के साथ महाराष्ट्र के मुंबई से स्पेशल ट्रेन से सहरसा में उतरे थे। इसके बाद वो प्रशासन की ओर बस से खगड़िया आए थे।
 
खगड़िया में कोरोना स्क्रीनिंग के बाद गोगरी प्रखंड में बने क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया था। जहां अचानक तबीयत बिगड़ने पर उन्हें रेफरल अस्पताल गोगरी के रेफरल अस्पताल में ले जाया गया था  जहां इलाज के दौरान 15 मई की सुबह उनकी मौत हो गई थी।  मृत प्रवासी मजदूर की पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। खगड़िया निवासी मृत मजदूर पूर्व से मधुमेह और दमा की बीमारी से पीड़ित था।

1. मुंगेर निवासी युवक बिहार का पहला कोरोना मरीज और पहला शिकार भी(Munger resident man first corona patient of Bihar and also first victim)
इससे पहले बिहार में सबसे पहले संक्रमित मरीज(Bihar first Coronavirus infected Patient) मुंगेर जिले के चौरंबा निवासी सैफ अली (38 वर्ष) की पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में  21 मार्च को मौत हो गई थी। वह खाड़ी देश कतर से भारत आया था और किडनी रोग से पीड़ित था। 

2. कोरोना का दूसरा शिकार वैशाली जिले के राघोपुर का युवक(Coronavirus second victim in Bihar)
राज्य में कोरोना का दूसरा शिकार वैशाली जिले के राघोपुर का 35 वर्षीय युवक था। वो बीते दो साल से बीमार चल रहा था। 14 अप्रैल को उसे एम्स लाया गया था कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद 17 अप्रैल को इलाज के दौरान उसने पटना एम्स में दम तोड़ दिया।

3. पूर्वी चंपारण के बुजुर्ग व्यक्ति की मौत (Coronavirus third victim in Bihar)
01 मई को पूर्वी चंपारण जिले के बंजारिया निवासी 54 वषीर्य एक कोरोना संक्रमित(CoronaVirus Infections) की एनएमसीएच में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। वह पिछले एक वर्ष से मुंह और गले के कैंसर रोग से  पीडि़त थे। 

4. सीतामढ़ी जिला निवासी व्यक्ति की एनएमसीएच में मौत (Coronavirus fouth victim in Bihar)
सीतामढ़ी जिला निवासी 45 वषीर्य एक संक्रमित व्यक्ति की एनएमसीएच में 02 मई को मौत हो गई। वह लंबे समय से फेफड़े के कैंसर रोग से पीड़ित थे।

5. रोहतास जिले के सासाराम में वृद्ध बने कोरोनावायरस के चौथे शिकार (Coronavirus 5th victim in Bihar)
इसी तरह 07 मई को रोहतास जिले के सासाराम में 70 वषीर्य एक वृद्ध के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी और इसी दिन उसकी मौत भी हो गई।

6. पटना के फेफड़े के गंभीर रोग से पीड़ित की मौत (Coronavirus 6th victim in Bihar)
10 मई को पटना चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (पीएमसीएच) में पटना जिले में बेलछी प्रखंड के संक्रमित 60 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई। वह दिल्ली से बेलछी आए थे। वह फेफड़े के गंभीर रोग से भी पीड़ित थे। 

7. पटना के आलमगंज की 56 वषीर्य महिला सातवीं शिकार (Coronavirus 7th victim in Bihar)
13 मई को नालंदा चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (एनएमसीएच) में पटना के आलमगंज की 56 वषीर्य महिला और कोरोना संक्रमित बिहार के सातवें मरीज की मौत हो गई थी। वह पूर्व से गॉलब्लाडर कैंसर से पीड़ित थीं।

बिहार में अब तक कोरोना संक्रमित आठ लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें 2 युवक और एक महिला समेत 8 लोग संक्रमण से मारे गए हैं। राज्य में कोरोना  संक्रमण से मरने वाले लोग पहले से किसी न किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित थे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें