DA Image
28 जुलाई, 2020|1:30|IST

अगली स्टोरी

बिहार का कटिहार 30वां कोरोना प्रभावित जिला बना, 16 नये मरीजों के साथ प्रदेश में संक्रमित बढ़कर 466

corona virus in bihar

बिहार में कटिहार में दो कोरोना मरीज मिले हैं। इसके साथ कटिहार राज्य का 30वां कोरोना प्रभावित जिला बन गया  है। कटिहार के कुरसेला और रतनपुर में नया संक्रमित मरीज मिला है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 450 से बढ़कर 466 तक पहुंच गई है।

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार अपने चौथे कोरोना अपडेट को लेकर किए गए ट्वीट में बताया कि प्रदेश में 16 नये मरीज मिले हैं इनमें मधुबनी के 13, कटिहार के दो और रोहतास का एक मरीज शामिल हैं।

 

उन्होंने बताया कि इनमें मधुबनी के झंझारपुर के 4, राजनगर के 4, जयनगर के 3 और मधुबनी के 2 मरीज शामिल हैं। वहीं कटिहार के कुरसेला के एक और रतनपुर के एक और रोहतास के दलेलनगर के एक मरीज की पहचान की गई है। बिहार में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 466 हो गई। अबतक 7 जिलों में कुल 42 मरीजों की पहचान की गई। इससे पहले प्रधान सचिव स्वास्थ्य ने तीन कोरोना अपडेट में कुल 21 मरीजों के मिलने की पुष्टि की थी।

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 425 पहूंची
इससे पहले बिहार में गुरुवार को कोरोना के 21 नए मरीज मिले थे। कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 425 तक पहुंच गई थी। 21 नए पॉजिटिव केस में मुंगेर के जमालपुर में 3, रोहतास 11, सीतामढी 4, सारण 2, औा पटना में 2 कोरोना मरीजों की पहचान की गई थी।  

22,672 सैम्पलों की जांच की गई
गुरुवार की शाम तक राज्य में 22 हजार 672 सैम्पलों की जांच की जा चुकी है। राज्य के छह प्रयोगशाला में कोरोना के संदिग्ध मरीज के स्वाब की जांच की जा रही है।

बिहार के 38 जिलों में से पांच जिले रेड जोन में 
केंद्र सरकार द्वारा कोविड-19 केस की संख्या, डबलिंग रेट और टेस्टिंग के हिसाब से जिलों की नई लिस्ट तैयार की गई है। इसमें बताया गया है कौन सा जिला किस जोन में आता है और किस तरह सख्ती बरती जाएगी। इस लिस्ट के हिसाब से बिहार के 38 जिलों में से पांच जिले रेड जोन में शामिल हैं। वहीं, 20 जिले ऑरेंज तो 13 जिले ग्रीन जोन में हैं।

रेड जोन वाले जिले
मुंगेर, पटना, रोहतास, बक्सर और गया। 

ऑरेंज जोन वाले जिले
नालंदा, कैमूर (भभुआ), सिवान, गोपालगंज, भोजपुर, बेगूसराय, औरंगाबाद, मधुबनी, पूर्वी चंपारण, भागलपुर, अरवल, सरन, नवादा, लखीसराय, बांका, वैशाली, दरभंगा, जहानाबाद, मधेपुरा और पूर्णिया।

ग्रीन जोन वाले जिले
शेखपुरा, अररिया, जमुई, कटिहार, खगरिया, किशनगंज, मुजफ्फरपुर, पशिचम चंपारण, सहरसा, समस्तीपुर, शिवहर, सीतामढ़ी और सुपौल।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bihar Covid 19 news update: Katihar Become 30th corona affected district of Bihar and Now infected people increased from 450 to 466 in state with 16 new patients