DA Image
6 अगस्त, 2020|5:29|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन बढ़ते ही रेलवे ने जारी किया फरमान, विशेष परिस्थितियों को छोड़कर अब 17 मई तक बंद रहेंगी रेल सेवा

train

देश में तीसरी बार दो हफ्ते के लिए लॉक डाउन बढ़ा दिए जाने के बाद भारतीय रेलवे ने भी सभी यात्री ट्रेनों के परिचालन पर सत्रह मई तक रोक लगा दी है।

रेल मंत्रालय के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर राजेश दत्त वाजपेयी ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि सभी यात्री ट्रेनें सत्रह मई की तिथि तक पूर्णतया बंद रहेगी। उन्होंने बताया है कि पूर्व की तरह मालगाड़ी और पार्सल स्पेशल ट्रेनों का परिचालन होता रहेगा। साथ ही उन्होंने कहा है कि विशेष परिस्थिति में राज्य सरकारों और केंद्र सरकार की सहमति से विभिन्न जगहों के लिए ट्रेन चलाई जा सकती है।

सीपीआरओ राजेश कुमार ने कहा है कि टिकट के रद्दी संबंधित नियम भी आगे बढ़ा दिए गए हैं। उन्होंने कहा है कि विशेष अनुमति से राज्य सरकार के अनुरोध पर केंद्र के अनुमति पर रेलवे ट्रेन चलाने का फैसला लेगी।

छात्रों और श्रमिकों को लाने की इजाजत
विभिन्नय राज्यों की मांगों को देखते हुए केंद्र सरकार ने गाइडलाइंस में बदलाव करते हुए छात्रों, मजदूरों और तीर्थ यात्रियों के वापसी के लिए लॉकडाउन में ढील देने की घोषणा की थी। गृह मंत्रालय ने कहा था कि राज्य सरकारें आपसी तालमेल के साथ बसों से इन लोगों को अपने गृह राज्य पहुचाए। इसके बाद बिहार सरकार ने बसों से प्रवासी श्रमिकों और छात्रों को बसों से लाने की बात पर अपने हाथ खड़े कर लिए थे और केंद्र से विशेष ट्रेन चलाने की मांग की थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bihar COVID 19 Lockdown 3 news update: Railway announcement after increasing of lockdown that now trains operation across country will be closed till May 17 except special circumstances