Monday, January 17, 2022
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारबिहार: भारी बारिश के बाद जलमग्न हुआ अस्पताल, बह गया कोरोना जांच के लिए लिया गया सैंपल

बिहार: भारी बारिश के बाद जलमग्न हुआ अस्पताल, बह गया कोरोना जांच के लिए लिया गया सैंपल

आरा हिन्दुस्तान टीमMalay Ojha
Fri, 10 Jul 2020 11:39 AM
बिहार: भारी बारिश के बाद जलमग्न हुआ अस्पताल, बह गया कोरोना जांच के लिए लिया गया सैंपल

भारी बारिश का कहर कोरोना जांच पर भी पड़ा। आरा सदर अस्पताल परिसर इस कदर जगमग्न हुआ कि कोरोना जांच के लिए दो दिनों का कलेक्ट किया गया सैम्पल पानी में ही बह गया। 

अस्पताल परिसर में भरे पानी में स्वाब सैंपल का किट तैर रहा था। आयुष्मान भवन के बगल में कोरोना के स्वाब सैम्पल कलेक्ट कर जांच के लिए रखा गया था। तेज बारिश में दो दिनों का सैंपल बह गया। इसके बाद तो अस्पताल प्रबंधन में खलबली मच गई। बाद में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सूचना मिलने पर  पंप लगा पानी निकाला गया। इसके बाद स्वाब को आइस बॉक्स में रखा गया। 

बताया जाता है कि 5 व 6 जुलाई को लगभग तीन सौ स्वाब सैंपल लिया गया था। इधर, भारी बारिश से सदर हॉस्पिटल में जलजमाव होने से मरीजों और उनके परिजनों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी। मेडिकल, सर्जिकल और ओपीडी के सामने लगभग एक फुट पानी जमा गया था। आने-जाने में भी लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी।

बिहार के 34 जिलों में 704 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले
बिहार के 34 जिलों में 704 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की गुरुवार को पहचान की गयी। इसके साथ ही राज्य में नौ संक्रमित मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गयी। इसके साथ ही पिछले 24 घंटे में 251 संक्रमित मरीज स्वस्थ हो गए। इसके साथ ही राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 13,978 हो गई जबकि कोरोना से अबतक 9792 संक्रमित मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और कोरोना संक्रमितों की मौत की संख्या बढ़कर 109 हो गई। 

9 जिलों में 20 से अधिक संक्रमित मरीज की पहचान हुई 
राज्य के 8 जिलों में 20 से अधिक संक्रमितों की पहचान हुई। इनमें पटना में 134, मुंगेर में 29, मुजफ्फरपुर में 39, नालंदा में 42, खगडिया में 37, बेगूसराय में 44, भागलपुर में 63, वैशाली में 73 और पश्चिमी चंपारण में 23 नए संक्रमित मिले। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें