DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  बिहार: एम्स में कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल 16 से

बिहारबिहार: एम्स में कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल 16 से

पटना, हिन्दुस्तान टीमPublished By: Malay Ojha
Fri, 13 Nov 2020 09:19 AM
बिहार: एम्स में कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल 16 से

एम्स पटना में कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल 16 नवंबर से होगा। इसके लिए स्वयंसेवकों से हिस्सा लेने का आग्रह किया गया है। इच्छुक स्वयंसेवी मोबाइल नंबर 94714 08832 पर संपर्क कर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। 

एम्स पीआरओ सुरभि ने बताया कि इससे पहले भी एम्स पटना में दो चरणों में वैक्सीन का ट्रायल हो चुका है। पहले फेज में 44 और दूसरे फेज में 46 लोगों पर वैक्सीन का ट्रायल किया जा चुका है। सभी 90 लोगों में इसके परिणाम सकारात्मक आए हैं। दो चरणों के परिणाम को देखते हुए सरकार ने तीसरे फेज के ट्रायल को स्वीकृति दी है।

पटना में 4 की मौत,  112 नए संक्रमित मिले
पटना में  गुरुवार को चार कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई जबकि 112 नए संक्रमित मिले। मृतकों  में कोई पटना का नहीं है। एम्स और पीएमसीएच में दो-दो की मौत इलाज के दौरान हुई। मुंगेर के 10 वर्षीय बालक सुमन कुमार और पूर्वी चंपारण के रामबली राम की मौत पीएमसीएच में जबकि एम्स में भोजपुर के दूधनाथ सिंह और धनबाद के चंद्र देव शर्मा की मौत हुई। अब पटना में कुल संक्रमितों की संख्या 38725 हो गई है। इनमें 36701 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि एक्टिव संक्रमितों की संख्या 1734 हो गई है। 

पीएमसीएच में गुरुवार को 622 लोगों की कोरोना जांच हुई इसमें 18 पॉजिटिव मिले। इनमें आठ पीएमसीएच के भर्ती मरीज, चार सुपौल व एक शेखपुरा के निवासी  हैं। अब पीएमसीएच में भर्ती कुल संक्रमितों की संख्या 30 हो गई है।

एम्स में छह भर्ती, आठ डिस्चार्ज 
एम्स में गुरुवार को छह नए संक्रमित भर्ती हुए। जबकि आठ को डिस्चार्ज किया गया। दो की मौत इलाज के दौरान हुई। अब कुल भर्ती मरीजों की संख्या 140 हो गई है। एम्स में कोरोना के नोडल पदाधिकारी डॉ संजीव कुमार ने बताया कि बुधवार को कुल 912 लोगों की कोरोना जांच हुई। इसमें 11 लोग पॉजिटिव पाए गए।

संबंधित खबरें