ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारकड़ी सुरक्षा के बीच 3 अगस्त से ज्ञान भवन में शुरू होगा बिहार विधानसभा का सत्र

कड़ी सुरक्षा के बीच 3 अगस्त से ज्ञान भवन में शुरू होगा बिहार विधानसभा का सत्र

राजधानी पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने आगामी बिहार विधानसभा सत्र के अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण हेतु प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों के साथ ज्ञान भवन में समीक्षात्मक बैठक की तथा आवश्यक निर्देश...

कड़ी सुरक्षा के बीच 3 अगस्त से ज्ञान भवन में शुरू होगा बिहार विधानसभा का सत्र
पटना, हिन्दुस्तान टीमTue, 28 Jul 2020 11:15 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने आगामी बिहार विधानसभा सत्र के अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण हेतु प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों के साथ ज्ञान भवन में समीक्षात्मक बैठक की तथा आवश्यक निर्देश दिया। विधानसभा का सत्र 3 अगस्त से शुरू होगा। 

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश नियंत्रण कक्ष के प्रभारी पदाधिकारी को दिया। इसके लिए आवागमन के रूट पर महत्वपूर्ण जगहों को चिन्हित करते हुए दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया। वाहनों के आवागमन एवं पार्किंग की समुचित व्यवस्था हेतु ट्रैफिक प्लान बनाने, वैकल्पिक रूट का चयन करने तथा प्रचारित करने का निर्देश पुलिस अधीक्षक यातायात को दिया गया। साथ ही आवाजाही के मुख्य मार्ग को बाधित करने तथा वैकल्पिक मार्ग का चयन करने के कारण आम व्यक्ति को कोई परेशानी न हो, इसके लिए वैकल्पिक मार्ग के बारे में आम सूचना समाचार पत्रों में प्रकाशित कराने का निर्देश दिया। 

जिलाधिकारी ने विधि व्यवस्था की प्रभावी मॉनिटरिंग हेतु नियंत्रण कक्ष स्थापित करने का निर्देश दिया। कंट्रोल रूम में पर्याप्त संख्या में प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया। ज्ञान भवन में प्रवेश करने वाले व्यक्ति का पास निर्गत करने का निर्देश दिया। 3 अगस्त से बिहार विधान सभा का सत्र गांधी मैदान स्थित ज्ञान भवन में निर्धारित है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें