ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारमुंबई से पटना लौटे 5 यात्री कोरोना संक्रमित, तीन एक ही परिवार के, एयरपोर्ट पर एंटीजन जांच में हुआ खुलासा

मुंबई से पटना लौटे 5 यात्री कोरोना संक्रमित, तीन एक ही परिवार के, एयरपोर्ट पर एंटीजन जांच में हुआ खुलासा

मुंबई से पटना एयरपोर्ट लैंड करने के बाद जांच में रविवार को पांच यात्री कोरोना पॉजिटिव मिले। इनमें तीन एक ही परिवार से हैं। आशियाना नगर के रहने वाले एक ही परिवार के तीन सदस्यों में एक बुजु्र्ग महिला,...

मुंबई से पटना लौटे 5 यात्री कोरोना संक्रमित, तीन एक ही परिवार के, एयरपोर्ट पर एंटीजन जांच में हुआ खुलासा
पटना, हिन्दुस्तान टीमSun, 04 Apr 2021 10:42 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई से पटना एयरपोर्ट लैंड करने के बाद जांच में रविवार को पांच यात्री कोरोना पॉजिटिव मिले। इनमें तीन एक ही परिवार से हैं। आशियाना नगर के रहने वाले एक ही परिवार के तीन सदस्यों में एक बुजु्र्ग महिला, उनका बेटा और उनकी पोती है।  जिला प्रशासन ने एयरपोर्ट पर इन पांच यात्रियों की जांच में संक्रमण की पुष्टि की है।

रविवार को जब स्वास्थ्य विभाग की टीम में इस विमान से आए यात्रियों की रैंडम एंटीजन जांच की तो मामला प्रकाश में आया। वहीं स्पाइस जेट के विमान से से मुंबई से आने वाला युवक भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। वह परसा बाजार इलाके का रहने वाला है। एक अन्य यात्री भी जांच के क्रम में कोरोना पॉजिटिव मिला है। इन यात्रियों की सहमति से उन्हें होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है। 

एयरपोर्ट पर इस बात को लेकर देर तक चर्चा होती रही कि इन यात्रियों की जांच मुम्बई एयरपोर्ट पर भी हुई ही होगी। तो ऐसे में क्या संबंधित एयरपोर्ट पर यह मामला प्रकाश में नहीं आया या फिर बिना जांच के ही यात्रियों को विमान में बैठा दिया गया था। महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज हैं। मुंबई एयरपोर्ट पर भी यात्रियों की जांच हो रही है, बावजूद वहां ये यात्री हवाई सफर कर पटना तक पहुंच गए।

पटना में कोरोना का कहर अनियंत्रित होकर बढ़ रहा है। रविवार को जिले में कुल 372 नए संक्रमित मिले जबकि चार लोगों की मौत इलाज के दौरान हो गई। एम्स में तीन की जबकि पीएमसीएच में एक मरीज की मौत हुई। पटना में अब कुल एक्टिव संक्रमितों की संख्या 55162 हो गई है। इनमें से अबतक 53147 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1549 हो गई है। पटना में नौ नवंबर के बाद सबसे अधिक संक्रमित रविवार को मिले हैं। उस दिन 432 संक्रमित मिले थे। एम्स पटना में रविवार को सात नए संक्रमित भर्ती हुए जबकि आठ लोग स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए गए। कुल भर्ती मरीजों की संख्या 91 हो गई है। 

पीएमसीएच में तीन डॉक्टर समेत 52 संक्रमित मिले
पीएमसीएच में रविवार को एक महिला और दो पुरुष डॉक्टर समेत कुल 52 नए संक्रमित मिले। प्राचार्य डॉ. बीपी चौधरी ने बताया कि पीएमसीएच में कुल 2006 लोगों की जांच रिपोर्ट आई। संक्रमितों में देा सुपौल और दो समस्तीपुर के निवासी हैं। अन्य संक्रमितों में छह पीएमसीएच के मरीज और शेष पटना के अलग-अलग मोहल्ले के निवासी हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें