DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  पटना में फिर बढ़ा कोरोना का कहर, चार की मौत, 432 नए संक्रमित मिले

बिहारपटना में फिर बढ़ा कोरोना का कहर, चार की मौत, 432 नए संक्रमित मिले

पटना, हिन्दुस्तान टीमPublished By: Malay Ojha
Mon, 09 Nov 2020 09:58 PM
पटना में फिर बढ़ा कोरोना का कहर, चार की मौत, 432 नए संक्रमित मिले

बिहार विधानसभा चुनाव के बाद  पटना में एक बार फिर कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी है। पटना में सोमवार को 432 नए संक्रमित मिले। तीन संक्रमितों की मौत एम्स में जबकि एक की मौत  पीएमसीएच में इलाज के दौरान हो गई। मृतकों में कोई पटना का नहीं था। एम्स में हुई मौत में रामरूप साह रोहतास, सुधीर कुमार सिन्हा मुजफ्फरपुर,  द्वारिका राम नालंदा के निवासी थे जबकि पीएमसीएच में जोहरा खातून की मौत हुई जो शिवहर की निवासी थी। पीएमसीएच में सोमवार को कुल 19 कोरोना संक्रमित मिले। इनमें एक स्वास्थ्य कर्मी और 10 पीएमसीएच के मरीज शामिल हैं। प्राचार्य डॉ. बीपी चौधरी ने बताया कि कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों की संख्या 30 है।

पटना में अब कुल संक्रमितों की संख्या 38111 हो गई है। इनमें 35888 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि एक्टिव संक्रमितों की संख्या एक बार फिर बढ़कर 1940 हो गई है। अब रिकवरी प्रतिशत 93% पर पहुंच गया है। सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी सिंह ने बताया कि चुनाव के बाद बड़ी संख्या में लोगों की कोरोना जांच की गई। जांच ज्यादा होने से संक्रमितों की संख्या ज्यादा आई है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के मुताबिक ज्यादातर संक्रमित अलग-अलग पार्टियों के कार्यकर्ता और जनसंपर्क अभियान में घूमने वाले लोग हैं।
  
एम्स में आठ भर्ती, 18 डिस्चार्ज 
 एम्स में सोमवार को आठ नए संक्रमित भर्ती हुए जबकि 18 को डिस्चार्ज किया गया। तीन  संक्रमितों की मौत एम्स में हुई। अब कुल भर्ती मरीजों की संख्या 145 हो गई है। एम्स में कोरोना के नोडल पदाधिकारी डॉ संजीव कुमार ने बताया कि सोमवार को कुल 900 से ज्यादा जांच हुई जिसमें 19 संक्रमित मिले।

संबंधित खबरें