DA Image
10 जनवरी, 2021|10:41|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन-5: एक्शन मोड में बिहार पुलिस, 2 दिन में 1582 गाड़ियां जब्त

bihar lockdown

लॉकडाउन का उल्लंघन करनेवालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी है। वैसे लोगों पर भी पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई है जो लॉक डाउन में नियमों का ताक पर रखकर गाड़ियां चला रहे थे। पुलिस मुख्यालय के मुताबिक नियमों को उल्लंघन करने के आरोप में 1582 गाड़ियां जब्त की गई। पुलिस ने वाहन चालकों पर 
35, लाख 35 हजार 200 रुपए का जुर्माना भी वसूला है। 

बिहार में 16 से 31 जुलाई तक लॉक डाउन है। गुरुवार को इसका पहला दिन था। माना जा रहा है कि आनेवाले दिनों में पुलिस की कार्रवाई और तेज होगी। लॉक डाउन का पालन सुनिश्चित कराने के लिए प्रमुख चौक-चौराहों पर नाकेबंदी लगाई गई है। पुलिस अधिकारी और जवान जगह-जहग चेकिंग कर रहे हैं।

बिहार में तेजी से फैल रहा कोरोना का संक्रमण, केंद्र से कल आएगी टीम 
बिहार में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। शुक्रवार को राज्य में रिकॉर्ड 1742 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या 23 हजार को पार कर गई है। शुक्रवार को जारी हुई स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार में नए संक्रमण के मामले में यह अबतक की सर्वाधिक संख्या है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के नेतृत्व में बिहार में कोरोना से उत्पन्न हालात की जानकारी लेने के लिए एक उच्च स्तरीय टीम रविवार को बिहार आएगी।
 
सीएम नीतीश का फरमान, लक्षण वाले मरीजों की जांच के लिए संस्थान तय कर दें
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव को निर्देश दिया है कि वैसे मरीज जिनमें कोरोना संक्रमण के लक्षण हैं, उन्हें किसी भी निर्धारित स्वास्थ्य संस्थान पर अपनी जांच कराने की सुविधा दिलाएं। इसके लिए संस्थान तय कर दें। स्वास्थ्य विभाग इसके लिए सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करे। पटना में इस तरह की व्यवस्था अविलंब प्रारंभ करा दें। साथ ही विज्ञापन एवं अन्य माध्यमों से लोगों को यह सूचना दी जाय कि कहां पर और किस प्रकार से जांच की यह व्यवस्था की जा रही है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar corona lockdown Bihar Police in action mode 1582 vehicles seized in 2 days