ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार सिपाही भर्ती परीक्षा: पेपर लीक मामले में SIT गठित, DIG मानवजीत ढिल्लों करेंगे लीड,अब तक 74 FIR दर्ज

बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा: पेपर लीक मामले में SIT गठित, DIG मानवजीत ढिल्लों करेंगे लीड,अब तक 74 FIR दर्ज

बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया है। जिसमें 2 तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी, 6 डीएसपी, 13 इंस्पेक्टर, 2 अवर निरीक्षक शामिल है।

बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा: पेपर लीक मामले में SIT गठित, DIG मानवजीत ढिल्लों करेंगे लीड,अब तक 74 FIR दर्ज
Sandeepहिन्दुस्तान,पटनाSat, 07 Oct 2023 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले की जांच के लिए  एसआईटी का गठन कर दिया गया है। आईपीएस मानवजीत सिंह ढिल्लो और सुशील कुमार के नेतृत्व में आर्थिक अपराध इकाई EoU की एसआईटी में 2 तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी, 6 डीएसपी, 13 इंस्पेक्टर, 2 अवर निरीक्षक शामिल है। इस एसआईटी के गठन के बाद अब सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले का सच सामने आने की उम्मीद है। इस परीक्षा में अब तक 22 जिलों में 74 एफआईआर दर्ज हुई थी। 

एक अक्टूबर को राज्य के तमाम जिलों के सेंटर्स पर परीक्षा का आयोजन हुआ था। लेकिन परीक्षा से पहले ही पेपर आउट होने के मामले आने के बाद इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। साथ ही 7 और 15 अक्टूबर को होने वाली परीक्षा भी अगले आदेश तक कैंसिल कर दी गई थी। 21 हजार से ज्यादा पदों पर परीक्षा होनी थी। 

परीक्षा में गड़बड़ी करने वाले सॉल्वर गैंग के मेंबर्स समेत 150 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया था। जिनके पास से पुलिस वे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, ब्लू टूथ और कई लैपटॉप और जैमर तक बरामद किए थे। सबसे ज्यादा भोजपुर में 10, भागलपुर में नौ, नालंदा में सात, नवादा में छह, सहरसा में पांच, पटना व लखीसराय में चार, रोहतास, मुंगेर व मधेपुरा में तीन-तीन, जहानाबाद व जमुई में दो-दो, अरवल, मोतिहारी, औरंगाबाद, बेगूसराय व शेखपुरा में एक-एक और सहरसा में पांच FIR दर्ज की गई हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें