ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारबिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का दावा, कांग्रेस जीत रही है इतनी सीटें; एग्जिट पोल पर सवाल

बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का दावा, कांग्रेस जीत रही है इतनी सीटें; एग्जिट पोल पर सवाल

Akhilesh Prasad Singh Bihar Exit Poll: लोकसभा चुनाव के नतीजों का वक्त करीब आता जा रहा है। इस बीच बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने अपनी पार्टी को लेकर बड़ा दावा किया है।

बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का दावा, कांग्रेस जीत रही है इतनी सीटें; एग्जिट पोल पर सवाल
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,पटनाMon, 03 Jun 2024 03:00 PM
ऐप पर पढ़ें

Akhilesh Prasad Singh Bihar Exit Poll: लोकसभा चुनाव के नतीजों का वक्त करीब आता जा रहा है। इसके साथ ही दावों-प्रतिदावों का दौर भी तेज होता जा रहा है। इस बीच बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने अपनी पार्टी को लेकर बड़ा दावा किया है। अखिलेश प्रसाद का कहना है कि बिहार में कांग्रेस पार्टी सात सीटें जीतने जा रही है। इतना ही नहीं, उन्होंने सहयोगी दलों के लिए भी बड़ी भविष्यवाणी की। अखिलेश प्रसाद के मुताबिक बिहार में आरजेडी को 12 से 13 सीटें और लेफ्ट को 3 से 4 सीटें मिलने वाली हैं। उन्होंने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान यह बातें कहीं। 

एग्जिट पोल फॉल्स और फैब्रिकेटेड
अखिलेश प्रसाद सिंह ने सोमवार को प्रदेश मुख्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहाकि लोकसभा चुनाव का एग्जिट पोल भ्रमित करने वाला है। देश में इंडिया गठबंधन को 295 से अधिक सीटें मिल रही हैं। उन्होंने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से काउंटिंग बूथ पर मजबूती से डटे रहने के लिए कहा। इस मौके पर उन्होंने मतदाताओं का धन्यवाद अदा किया। साथ ही विश्वास जताया कि परिणाम हमारे पक्ष में आएगा। अखिलेश प्रसाद ने कहाकि एक तारीख को जो एग्जिट पोल आया वह फॉल्स और फैब्रिकेटेड है। उन्होंने कहाकि हमारे पास जो ग्राउंड रिपोर्ट है, उसके मुताबिक महागठबंधन के उम्मीदवार अधिकांश सीटों पर जीत रहे हैं।

साथी दलों के लिए कही यह बात
बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहाकि चाहे वो खगड़िया की सीट हो, जहां सीपीएम लड़ी है। चाहे काराकाट की सीट हो, जहां माले लड़ी है। उन्होंने दावा किया कि इसी तरह राष्ट्रीय जनता दल एक दर्जन सीटों पर आगे है। कांग्रेस के संबंध में अखिलेश प्रसाद ने कहाकि पार्टी से छह से सात सीट जीत रही है। उन्होंने कहाकि एग्जिट पोल का भ्रम फैलाया जा रहा है। रियल एग्जिट इस सरकार का होने जा रहा है। कल शाम तक पता चलेगा कि गृहमंत्री का एग्जिट है, प्रधानमंत्री का एग्जिट है और उनके मंत्रिमंडल का एग्जिट होने जा रहा है।

लिया गया है फीडबैक 
अखिलेश प्रसाद ने आगे कहाकि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एक जून को महागठबंधन के सभी महत्वपूर्ण नेताओं को दिल्ली अपने आवास पर बुलाया था। इसमें सभी से फीडबैक लिया गया था। जो फीडबैक है उसके मुताबिक इंडिया गठबंधन को 295 सीटें मिलने वाली हैं। उन्होंने कहाकि एग्जिट पोल सरकार के प्रभाव में बनाए गए हैं। यह सरकार के इशारे पर तैयार किया गया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने इस दौरान कार्यकर्ताओं को भी संदेश दिया। उन्होंने कहाकि हमारे कार्यकर्ता किसी एग्जिट पोल के बहकावे में नहीं आएं। मतगणना खत्म होने तक काउंटिंग बूथ के बाहर मजबूती से जमे रहे।