ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार कांग्रेस के नेता 4 जनवरी को खरगे व राहुल गांधी से मिलेंगे, किस मुद्दे पर होगी बातचीत? जानिए

बिहार कांग्रेस के नेता 4 जनवरी को खरगे व राहुल गांधी से मिलेंगे, किस मुद्दे पर होगी बातचीत? जानिए

दस लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने को लेकर बिहार कांग्रेस के नेता 4 जनवरी को पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे। डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह ने यह जानकारी दी है।

बिहार कांग्रेस के नेता 4 जनवरी को खरगे व राहुल गांधी से मिलेंगे, किस मुद्दे पर होगी बातचीत? जानिए
Malay Ojhaएचटी,पटनाSun, 31 Dec 2023 08:06 PM
ऐप पर पढ़ें

जेडीयू को नीतीश कुमार के रूप में नया अध्यक्ष मिलने के बाद अब बिहार कांग्रेस ने राज्य में कम से कम दस लोकसभा सीटों पर अपना दावा मजबूत करने के लिए कमर कस ली है। अभी कुछ दिन पहले ही 29 दिसंबर को बिहार कांग्रेस के नेताओं ने इंडिया गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर मुकुल वासनिक की नेतृत्व में बने पैनल से मुलाकात की थी। अब बिहार कांगेस के नेता 4 जनवरी को पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह ने एचटी से बातचीत के दौरान यह तो नहीं बताया कि किन सीटों पर पार्टी चुनाव लड़ना चाहती है लेकिन इतना अवश्य कहा कि 29 दिसंबर को सीट बंटवारे को लेकर मुकुल वासनिक से इस संबंध में अहम बातचीत हुई थी। 

उन्होंने कहा कि हमने सीट-बंटवारे पैनल के समक्ष लोकसभा चुनाव लड़ने की योजना के संबंध में अपने पार्टी कार्यकर्ताओं की आकांक्षाओं के साथ-साथ सहयोगी दलों की महत्वाकांक्षाओं को बताया। हम भारत न्याय यात्रा सहित कई अन्य मुद्दों पर चर्चा के लिए 4 जनवारी को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से फिर मिलेंगे। 

वहीं कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने नाम नहीं छापने की शर्त पर कहा कि संभावित उम्मीदवारों को गोपनीय रूप से 10 से 13 लोकसभा क्षेत्रों में तैयारी करने के लिए कहा गया है, जिसमें वे नौ सीटें भी शामिल हैं, जिन पर 2019 के चुनावों में आरजेडी और वाम दलों के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा गया था। कांग्रेस नेता ने बताया कि पिछली बार जिन नौ लोकसभा सीटों पर पार्टी ने चुनाव लड़ा था, उसके अलावा हम मुजफ्फरपुर, बेगूसराय और मोतिहारी से लड़ने की सोच रहे हैं, जहां हमारी मजबूत पकड़ है। इसके अलावा हम जदयू के साथ लेने कटिहार लोकसभा सीट को लेकर भी बातचीत करेंगे। कांग्रेस नेता ने कहा कि सीट शेयरिंग की प्रक्रिया जीतने की क्षमता के आधार पर की जाएगी, न कि सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें