ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारसीट शेयरिंग पर गतिरोध कायम! महागठबंधन नेताओं से बिना मिले बिहार कांग्रेस प्रभारी अचानक दिल्ली लौटे

सीट शेयरिंग पर गतिरोध कायम! महागठबंधन नेताओं से बिना मिले बिहार कांग्रेस प्रभारी अचानक दिल्ली लौटे

बिहार प्रदेश कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल रविवार शाम अचानक दिल्ली रवाना हो गए। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के हिसाब से उन्हें सोमवार को जाना था।  गोहिल सदाकत आश्रम में शाम चार बजे तक...

सीट शेयरिंग पर गतिरोध कायम! महागठबंधन नेताओं से बिना मिले बिहार कांग्रेस प्रभारी अचानक दिल्ली लौटे
पटना, हिन्दुस्तान टीमSun, 09 Aug 2020 10:39 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार प्रदेश कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल रविवार शाम अचानक दिल्ली रवाना हो गए। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के हिसाब से उन्हें सोमवार को जाना था। 

गोहिल सदाकत आश्रम में शाम चार बजे तक पार्टी नेताओं से मिलते रहे। इनमें से कुछ वे लोग थे, जिन्होंने पहले से मिलने का समय ले रखा था। उम्मीद की जा रही थी कि वे शाम को महागठबंधन के कुछ नेताओं से भी मिलेंगे, मगर ऐसा नहीं हुआ। 

कहा जा रहा है कि तेजस्वी यादव के अलावा बाकी दलों के नेता रविवार को पटना में नहीं थे। मगर तेजस्वी से भी उनकी भेंट नहीं हो सकी। इससे पूर्व शनिवार शाम वे पहले विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह और फिर पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार के आवास पर जाकर उनसे मिले थे। उनके यूं अचानक चले जाने को लेकर पार्टीजनों के बीच तरह-तरह की चर्चाएं रहीं।

राबड़ी, तेजस्वी ने सरकार पर हमला बोला
पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अगल-अलग मसलों पर ट्वीट कर सरकार पर हमला बोला है। पूर्व मुख्यमंत्री ने अपराध को लेकर सरकार को घेरने का प्रयास किया है तो नेता प्रतिपक्ष ने बरेाजगारी और शिक्षा जैसे मसलों को लेकर सरकार पर आरोप लगाया है। 

पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया है कि राज्य में अपराध के मामले बढ़ रहे हैं। कहा है कि लोग समझ सकते हैं यह कैसा सुशासन है। साथ ही आरोप लगाया है कि चोर की दाढ़ी में तिनका ही नहीं पूरा जंगल है। उधर, नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया है कि सरकार से बाढ़, बेरोजगारी, महंगाई, अपराध, भ्रष्टाचार, शिक्षा, स्वास्थ्य और कोरोना पर कोई सवाल नहीं पूछ सकता। अगर किसी ने पूछ दिया तो पलायनवादी सिद्धांत अपना लेती है। 15 वर्षों के शासन के बाद भी पता नहीं, क्यों मुद्दों से मुंह छुपाना पड़ता है।  

महागठबंधन में सीट बंटवारे में दिक्कत नहीं: गोहिल

कांग्रेस के बिहार प्रभारी सह राज्यसभा सांसद शक्ति सिंह गोहिल तीन दिवसीय दौरे पर शनिवार की शाम पटना पहुंचे। एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में कहा कि महागठबंधन में समन्वय की कोई दिक्कत नहीं हैं। सभी सहयोगी दलों से लगातार बातचीत हो रही है। सीट बंटवारे को लेकर भी जल्दी ही आपसी बातचीत के आधार पर निर्णय हो जाएगा। बोले सभी 243 सीटों पर तैयारी है। वहीं सिने अभिनेता सुशांत सिंह से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि मामले की सीबीआई जांच हो, इससे हमें एतराज नहीं लेकिन भाजपा-जदयू को इसे लेकर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

महाराष्ट्र कांग्रेस द्वारा सीबीआई जांच की मांग न किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए नहीं किया गया क्योंकि उन्हें महाराष्ट्र पुलिस पर भरोसा था कि वह जांच में सक्षम है। कहा कि बिहार में हमारी पार्टी के नेताओं ने लगातार जांच की मांग उठाई है। कहा कि जहां तक सीबीआई का सवाल है तो उसे तो खुद भाजपा सरकारी तोता कहती रही है। एयरपोर्ट पर प्रदेश अध्यक्ष डा. मदन मोहन झा, ब्रजेश पांडेय, प्रदेश प्रवक्ता राजेश राठौड़, जया मिश्रा, पटना के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष शशिरंजन यादव सहित अन्य ने उनका स्वागत किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें