ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारसीएम नीतीश कुमार ने की मां सरस्वती की पूजा अर्चना, कहा- ज्ञान प्राप्ति के लिए होती है पूजा

सीएम नीतीश कुमार ने की मां सरस्वती की पूजा अर्चना, कहा- ज्ञान प्राप्ति के लिए होती है पूजा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को पूर्व राज्य मुख्य सूचना आयुक्त एके सिन्हा के आईएएस कॉलोनी स्थित आवास पर आयोजित सरस्वती पूजा समारोह में भाग लिया तथा मां सरस्वती की पूजा अर्चना की। इस मौके पर...

सीएम नीतीश कुमार ने की मां सरस्वती की पूजा अर्चना, कहा- ज्ञान प्राप्ति के लिए होती है पूजा
पटना, हिन्दुस्तान टीमTue, 16 Feb 2021 08:58 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को पूर्व राज्य मुख्य सूचना आयुक्त एके सिन्हा के आईएएस कॉलोनी स्थित आवास पर आयोजित सरस्वती पूजा समारोह में भाग लिया तथा मां सरस्वती की पूजा अर्चना की। इस मौके पर उन्होंने राज्य की सुख, शांति एवं समृद्घि की कामना की। 

सीएम नीतीश ने बसंत पंचमी और सरस्वती पूजा के अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं भी दी। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे। पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आज बसंत पंचमी है। सरस्वती पूजा है। आज की पूजा ज्ञान प्राप्ति के लिए होती है। 

बिहार विधानसभा में हुई विद्या की देवी की पूजा
बिहार विधानसभा के ऐतिहासिक पुस्तकालय में पहली बार विद्या एवं विवेक की अधिष्ठात्री देवी सरस्वती की पूजा अर्चना पूरे विधि विधान से की गयी। पूजा में बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा समेत विस सचिवालय के सभी अफसर व कर्मी शामिल हुए। पूजा के उपरांत बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि माता सरस्वती विद्या एवं ज्ञान की अधिष्ठात्री देवी हैं। बिहार विधानसभा का पुस्तकालय ज्ञान का अनूठा भंडार है। यहां माता सरस्वती की पूजा से सकारात्मक ऊर्जा पैदा होगी और माहौल उत्साहजनक रहेगा। मां सरस्वती से मेरी कामना है कि हम सभी बिहारवासियों पर उनकी कृपा बनी रहे। सभी के जीवन में ज्ञान, सुख और खुशहाली आये और 21वीं सदी में फिर से गौरवशाली तथा आत्मनिर्भर बिहार बन सके। मौके पर विधानसभा के सचिव राजकुमार सिंह सहित सभा सचिवालय के सभी पदाधिकारी एवं कर्मचारियों ने मां सरस्वती की पूजा-अर्चना की। यह जानकारी विस के उप निदेशक संजय कुमार सिंह ने दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें