ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारCM नीतीश ने कहा, राजनीति के अजातशत्रु थे प्रणब मुखर्जी, उनका जाना एक युग का अंत

CM नीतीश ने कहा, राजनीति के अजातशत्रु थे प्रणब मुखर्जी, उनका जाना एक युग का अंत

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रणब मुखर्जी प्रख्यात राजनेता, कुशल पशासक, प्रखर वक्ता और राजनीति के ऐसे...

CM नीतीश ने कहा, राजनीति के अजातशत्रु थे प्रणब मुखर्जी, उनका जाना एक युग का अंत
पटना, हिन्दुस्तान टीमMon, 31 Aug 2020 07:58 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रणब मुखर्जी प्रख्यात राजनेता, कुशल पशासक, प्रखर वक्ता और राजनीति के ऐसे अजातशत्रु थे, जिन्हें पक्ष और विपक्ष समान रूप से आदर और सम्मान देते थे। उन्होंने भारतीय राजनीति में शुचिता और नैतिक मूल्यों की लंबी लकीर खींची है। उनका जाना एक युग का अंत है। 

सीएम नीतीश ने आगे कहा कि प्रणब मुखर्जी से मेरा आत्मीय संबंध रहा है और उन्होंने कई मौकों पर मेरा मार्गदर्शन भी किया है। उनके निधन से देश की राजनीति में शून्यता की स्थिति उत्पन्न हो गई है। उनका निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति भी है। भारत के 13 वें राष्ट्रपति के रूप में उन्होंने वर्ष 2012 से 2017 तक देश की सेवा की। वर्ष 2019 में उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया। 

नीतीश कुमार ने कहा कि पांच दशक के अपने शानदार राजनीतिक जीवन में उन्हें रक्षा, वित्त, विदेश, राजस्व, परिवहन, नौवहन संचार, आर्थिक मामले, वाणिज्य और उद्योग समेत विभिन्न महत्वपूर्ण मंत्रालयों के मंत्री होने का गौरव हासिल है। अपने सौम्य और मिलन स्वाभाव के कारण वे सर्वप्रिय थे। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शांति तथा उनके परिजनों एवं प्रशंसकों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें