ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारसभी राज्यों में समान रेट पर मिले बिजली, बिहार के साथ अन्याय कर रही केंद्र सरकार: नीतीश कुमार

सभी राज्यों में समान रेट पर मिले बिजली, बिहार के साथ अन्याय कर रही केंद्र सरकार: नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है विकसित राज्यों को सस्ती जबकि बिहार को महंगे दर पर बिजली मिल रही है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में बिजली का सामान रेट होना चाहिए।

सभी राज्यों में समान रेट पर मिले बिजली, बिहार के साथ अन्याय कर रही केंद्र सरकार: नीतीश कुमार
Abhishek Mishraहिन्दुस्तान टीम,पटनाWed, 30 Nov 2022 02:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सभी राज्यों को एक दर पर बिजली मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पूरे देश को अगर एक मानती है तो वह सभी राज्यों के लिए बिजली की एक दर तय करे। उन्होंने कहा कि विकसित राज्यों से कई गुना अधिक कीमत पर बिहार को बिजली मिलती है। मुख्यमंत्री ने बुधवार को ऊर्जा ऑडिटोरियम में ग्रामीण क्षेत्रों में स्मार्ट प्रीपेड मीटर का काम शुभारंभ करने के मौके पर यह बात कही।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि कुछ राज्यों में मुफ्त बिजली दी गई है और इसकी घोषणा भी की जा रही है। यह उचित नहीं है। मुफ्त में बिजली नहीं देनी चाहिए। मैं चुनावी सभाओं में भी यह बात कहता रहा हूं। फ्री बिजली का दावा करने वाले अनाप-शनाप बात कर रहे हैं। बिहार सरकार महंगी बिजली खरीद कर भी सस्ते रेट पर बिजली उपलब्ध करवा रही है।

बिजली परियोजना सौगात पर बोले नीतीश, महंगी बिजली खरीद कर सस्ते में देती है सरकार, फ्री की बात अनाप-शनाप

नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार सरकार लोगों के लिए कई परियोजनाओं के जरिए बिजली उपलब्ध करा रही है। बिजली आपूर्ति लोड को घटाने के लिए सरकार सोलर स्ट्रीट लाइट योजना चला रही है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि बिहार के सभी घरों में वर्ष 2025 तक स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगा दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें