ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारकभी खुद CM बन जाते, कभी पत्नी को बनाते, अब बेटे-बेटी को सेट करने की राजनीति; लालू पर बरसे नीतीश

कभी खुद CM बन जाते, कभी पत्नी को बनाते, अब बेटे-बेटी को सेट करने की राजनीति; लालू पर बरसे नीतीश

नीतीश ने बिना नाम लिए कहा कि नौ-नौ बच्चे पैदा करने वाले कभी खुद मुख्यमंत्री बन जाते हैं तो कभी पत्नी को बना देते हैं। बेटे-बेटियों को राजनीति में सेट करने में लगे रहते हैं। जनता की चिंता नहीं करते हैं

कभी खुद CM बन जाते, कभी पत्नी को बनाते, अब बेटे-बेटी को सेट करने की राजनीति; लालू पर बरसे नीतीश
Sudhir Kumarहिन्दुस्तान,मोतिहारीSat, 18 May 2024 09:44 AM
ऐप पर पढ़ें

Lok Sabha Election 2024: पूर्वी चंपारण के केसरिया में भाजपा प्रत्याशी राधा मोहन सिंह और शिवहर संसदीय क्षेत्र के बैरगनिया में जदयू प्रत्याशी लवली आनंद के लिए चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने राजद और लालू यादव के परिवारवाद पर जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा कि पति-पत्नी की सरकार ने बिहार को बदहाली की ओर ढकेल दिया था। पहले खुद सीएम बने फिर पत्नी को बना दिया। अब बेटे-बेटी को सेट करने में लगे हैं। सीएम ने नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए राधामोहन सिंह व लवली आनंद को वोट देने की अपील की। बिहार में चार चरणों के लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं। पांचवें चरण के लिए 20 मई को वोटिंग होने वाली है।

चुनावी जनसभा में जुटी भीड़ को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नेउनकी सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों को भी गिनाया। उन्होंने कहा  कि हमने बिहार के सभी गांवों को पक्की सड़क से जोड़ा। पूरे प्रदेश में सड़कों, पुल-पुलिया और नालों का जाल बिछाया। बिहार का विकास कर देश में बिहारियों को सम्मान दिलाया। इससे राज्य के गांवों का भी विकास हुआ।

टा नहीं हो रहा था तो ज्यादा पैदा कर दिए, लालू-राबड़ी के बाल बच्चों पर फिर बोले नीतीश कुमार

नौ-नौ बच्चे पैदा करने वाले..., लालू पर निशाना

नीतीश ने बिना नाम लिए कहा कि नौ-नौ बच्चे पैदा करने वाले कभी खुद मुख्यमंत्री बन जाते हैं तो कभी पत्नी को बना देते हैं। कभी बेटे-बेटियों को राजनीति में सेट करने में लगे रहते हैं। सीएम ने कहा कि हमने कभी परिवार की बात नहीं की। समूचा बिहार मेरा परिवार है। उन्होंने कहा कि एक दौर था जब शाम ढलने से पहले लोग घरों में कैद हो जाते थे। 2005 में जब हमने भाजपा के सहयोग से सत्ता संभाली तो सबसे पहले विधि व्यवस्था को ठीक किया। 

रूडी को हैट्रिक को रोहिणी को खाता खोलने की चुनौती, सारण में रघुवंश बनाम यदुवंश की जंग

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब हम उनलोगों(RJD)के साथ कभी नहीं जाएंगे। भाजपा से हमारा पुराना रिश्ता है। सीएम ने कहा कि जाति आधारित गणना हमने कराई लेकिन विपक्षी पार्टियां श्रेय लेने में जुटी हैं। बिहार की जनता सब कुछ समझ रही है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने सड़क, बिजली, पानी, स्वास्थ्य सुविधा और शिक्षा समेत तमाम क्षेत्रों में बेहतर काम किया है। बालिका शिक्षा व महिलाओं के लिए किए गए कार्यों को भी उन्होंने गिनाया। सीएम ने कहा कि पंचायत व नगर निकायों में महिलाओं की अच्छी भागीदारी सुनिश्चित की है।

मुख्यमंत्री ने कहा, विश्व बैंक से कर्ज लेकर जीविका से 1 करोड़ 31 लाख महिलाओं को जोड़कर स्वरोजगार मुहैया कराया। आठ हजार कब्रिस्तानों की घेराबंदी कराई। एक हजार कब्रिस्तान की घेराबंदी और होनी है। 2015 से मंदिरों की चहारदीवारी का काम भी हो रहा है। मां सीता की जमस्थली पुनौराधाम का तेजी से विकास जारी है। सीतामढ़ी में 515 करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज बन रहा है। इंजीनियरिंग कॉलेज, महिला आईटीआई कॉलेज, बेलसंड आईटीआई कॉलेज खोले।

मोदी व नीतीश के नेतृत्व में तेजी से हो रहा विकास 

केसरिया की सभा में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि मोदी व नीतीश के नेतृत्व में बिहार और देश का तेजी से विकास हो रहा है। 2014 के बाद मोदी सरकार ने चार करोड़ 21 लाख लोगों को पक्का मकान दिया है। मंत्री हरि सहनी ने कहा, खुद को सन ऑफ मल्लाह कहने वाले ने एक भी टिकट मल्लाह को नहीं दिया। उन्होंने कहा कि अंग्रेजों के जमाने से जलकरों पर मल्लाहों का अधिकार था। मुकेश सहनी मंत्री बने तो व्यवस्था को समाप्त कर ओपन डाक सिस्टम बना दिया।