DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सुलह की पहल: कैबिनेट बैठक के बाद तेजस्वी-नीतीश के बीच हुई 45 मिनट तक बातचीत

Nitish and Tejashwi

रेलवे के होटल लीज मामले में सीबीआई के छापे के बाद से बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन में जारी गतिरोध के बीच मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने मुलाकात की। मुख्य सचिवालय में हुई कैबिनेट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री जैसे ही अपने कार्यालय कक्ष में गए, उप मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री उनसे मिलने पहुंचे।

इन दोनों के साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सह शिक्षा मंत्री डॉ. अशोक चौधरी भी सीएम के कार्यालय कक्ष में पहुंचे। तेजप्रताप कुछ देर रहने के बाद वहां से चले गए। लगभग पौन घंटे तक मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री के बीच बातचीत हुई। दोनों के बीच क्या बातचीत हुई, इसका खुलासा तो नहीं हो पाया है, लेकिन माना जा रहा है कि तेजस्वी ने मुख्यमंत्री के सामने अपना पक्ष रखा। इस मुलाकात को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। 

लालू- राबड़ी आवास पर सीबीआई की 7 जुलाई को छापेमारी के बाद उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पहली बार मुख्यमंत्री से मुलाकात की है। जदयू की 11 जुलाई को हुई बैठक में मुख्यमंत्री ने तेजस्वी पर लगे आरोपों के संदर्भ में कहा था कि जिनपर आरोप लगे हैं वे आरोपों का तथ्यों पर आधारित बिन्दुवार प्रमाणिक जवाब राज्य की जनता के समक्ष पेश करें। मगर तेजस्वी ने ऐसा नहीं किया। इससे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नाराज थे।

इसी कारण महागठबंधन में गतिरोध भी पैदा हुआ। यही नहीं, इस दौरान विश्व युवा कौशल दिवस पर ज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में भी तेजस्वी नहीं गए। पिछली बार कैबिनेट की बैठक के बाद तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री से नहीं मिले थे। बल्कि, बैठक के बाद मीडिया में बयान दिया था कि वह इस्तीफा नहीं देंगे।

राज्यसभा से इस्तीफा:लालू बोले, मायावती चाहेंगी तो दोबारा भेजेंगे सदन

मंगलवार को दोनों की इस मुलाकात को गठबंधन में आई खटास को दूर करने की राजद की पहल मानी जा रही है। यह बात भी चर्चा में रही थी कि राजद और जदयू के बीच संबंधों को सामान्य बनाने के लिए कांग्रेस मध्यस्थता कर रही है। कांग्रेस ने संकेत दिया था कि तेजस्वी मुख्यमंत्री से मिलकर अपना पक्ष रखेंगे। यहां उल्लेखनीय है कि मंगलवार को कैबिनेट की बैठक से पहले राजद के कई मंत्री पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर पहुंचे और वहां से उप मुख्यमंत्री के साथ मंत्रिपरिषद की बैठक में शामिल होने के लिए गए। 

सुशील मोदी ने साधा तेजस्वी यादव पर निशाना

इससे पहले सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को एकबार फिर भ्रष्टाचार के मामले में घिरे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि तेजस्वी 26 वर्ष की उम्र में 26 संपत्तियों के मालिक हैं। उन्होंने दस्तावेजों का हवाला देते हुए कहा कि तेजस्वी 13 संपत्तियों के मालिक उसी समय बन गए थे, जब वे 'बिना मूंछ' (नाबालिग) के थे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bihar cm Nitish Kumar called cabinet meeting talks with tejashwi yadav