ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारउसको दिए तो फिर कमाने लगेगा; नीतीश का लालू के मुस्लिम वोट बैंक पर चोट, बोले- पति पत्नी ने कुछ नहीं किया

उसको दिए तो फिर कमाने लगेगा; नीतीश का लालू के मुस्लिम वोट बैंक पर चोट, बोले- पति पत्नी ने कुछ नहीं किया

नीतीश कुमार ने कहा कि दो बार डेढ़-डेढ़ महीने के लिए उन लोगों को अपने साथ रखा। लेकिन जनता की सेवा करने के बदले गलत काम करने लगा तो हटा दिया। साल के बदले नीतीश ने दो दो बार महीने कहा।

उसको दिए तो फिर कमाने लगेगा; नीतीश का लालू के मुस्लिम वोट बैंक पर चोट, बोले- पति पत्नी ने कुछ नहीं किया
Sudhir Kumarलाइव हिन्दुस्तान,बांकाFri, 19 Apr 2024 05:01 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार अभियान में निकले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बांका के अमरपुर में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने एनडीए के प्रत्याशी और जेडीयू नेता गिरधारी यादव (तीन बार के सांसद) के पक्ष में मतदान करने की अपील की। इस दौरान नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद की पार्टी राजद के मुस्लिम वोट बैंक पर जमकर चोट किया। नाम लिए बगैर लालू यादव और राबड़ी देवी पर निशाना साधते हुए कहा कि 15 सालों तक पति-पत्नी को राज करने का मौका मिला लेकिन हिंदू मुस्लिम झगड़ा लगाया और आप लोगों के लिए कुछ नहीं किया और आगे भी नहीं करेगा।  नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव पर सरकारी नौकरी की झूठी क्रेडिट लेने का आरोप लगाया।

नीतीश कुमार ने कहा कि 2005 के नवंबर में जब बीजेपी के साथ हम सरकार में आए तब से काम शुरू किया। लेकिन आजकल कुछ लोग अपना प्रचार प्रसार करते हैं और मीडिया के लोग भी उसकी बातों को छापते रहते हैं। लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया। हमने अपने कार्यकाल में के दौरान दो बार डेढ़ डेढ़ महीने  के लिए उन लोगों को साथ रखा। लेकिन जनता की सेवा के बदले गलत काम करने लगा तो हटा दिया। साल के बदले नीतीश ने महीने कहा।  उन्होंने कहा कि भाजपा से हमारा रिलेशन 1995 से है और फिर एक बार हम लोग साथ हैं तो बिहार की भलाई के लिए काम कर रहे हैं।  बीजेपी के साथ अटल जी के जमाने से ही हमारा रिश्ता है।  उन्होंने मुझे तीन-तीन विभाग का मंत्री बनाया। 

लालू राबड़ी के शासनकाल में जंगल राज की याद नीतीश कुमार ने दिलाई और कहा कि एक समय था जब शाम में लोग घर से बाहर नहीं निकलते थे। पति पत्नी की सरकार ने 15 सालों में बिहार का बुरा हाल कर दिया। उस समय हिंदू और मुसलमान के बीच भी बहुत झगड़ा होता था।  उन दोनों को जरा याद करिए।  उन्होंने मुस्लिम लोगों को कहा कि आप लोग उनको वोट देने के चक्कर में पड़े रहते हैं लेकिन जब आ जाएंगे तो फिर झगड़ा झंझट कराने लगेंगे और आप लोगों के लिए कुछ नहीं करेंगे। आप लोग इन बातों को भूलिएगा मत और उनको वोट नहीं दीजिएगा । 

नीतीश कुमार ने कहा कि लालू राबड़ी के राज में बिहार में शिक्षा स्वास्थ्य और सड़क सब चौपट हो गई थी। गांव में सड़के नहीं थीं जिसे हमारी सरकार ने बनाया। आज आप लोग ग्रामीण सड़कों पर भी टहलते हैं। आज बिहार में कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत अच्छी है। आज बच्चे पढ़ाई करते हैं। गरीबी के कारण लड़कियां स्कूल नहीं जाती थी तो हमने साइकिल पोशाक और किताबें देखकर उन्हें प्रेरित किया। सरकारी अस्पतालों में गरीबों का इलाज अच्छे से होता है। अस्पतालों में भीड़ लगी रहती है। 

नीतीश कुमार ने काफी समय बाद बिहार में प्रजनन दर और जनसंख्या नियंत्रण की समीक्षा की। कहा कि उन्होंने कहा कि लड़कियों की पढ़ाई के लिए हमने प्रोत्साहन योजना चलाई और प्रत्येक 50,000 तक का इनाम दिया। लड़कियां पड़ गई हैं तो जनसंख्या पर भी नियंत्रण हो रहा है। लड़की जब पढ़ाई- लिखाई कर लेती हैं तो प्रजनन दर घटनता है और उनके दो बच्चे ही होते हैं।