ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारपहले अपने रहा, फिर पत्नी को बनाया, अब बेटा-बेटी को...; नीतीश का लालू पर तंज, बताया- कांग्रेस क्यों खत्म हो रही

पहले अपने रहा, फिर पत्नी को बनाया, अब बेटा-बेटी को...; नीतीश का लालू पर तंज, बताया- कांग्रेस क्यों खत्म हो रही

लालू यादव का नाम लिए बगैर नीतीश कुमार ने कहा कि वह पहले अपने पद पर रहे और जब जाने लगे तो पत्नी को बैठा दिया। उसके बाद बेटी को राज्यसभा सांसद बनाया और आगे चलकर बेटा को मंत्री बना दिया।

पहले अपने रहा, फिर पत्नी को बनाया, अब बेटा-बेटी को...; नीतीश का लालू पर तंज, बताया- कांग्रेस क्यों खत्म हो रही
Sudhir Kumarलाइव हिन्दुस्तान,किशनगंजSun, 21 Apr 2024 06:32 PM
ऐप पर पढ़ें

जसबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोकसभा चुनाव 2024 में किशनगंज सीट से एऩडीए प्रत्याशी मुजाहिद आलम के लिए चुनावी सभा की। इस दौरान नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद यादव और कांग्रेस पार्टी पर सिर्फ अपने परिवार को आगे बढ़ाने का आरोप लगाया। बिहार सीएम ने कहा कि मेरे लिए पूरा बिहार एक परिवार हो और उन लोगों के लिए बेटा, बेटी पत्नी ही अपना है। रैली को बीजेपी के शाहनवाज हुसैन और जेडीयू के विजय कुमार चौधरी ने भी संबोधित किया। मंच पर मंत्री जमा खान और दिलीप जायसवाल भी मौजूद थे।

सभा को संबोधित करते हुए लालू यादव का नाम लिए बगैर नीतीश कुमार ने कहा कि वह पहले अपने पद पर रहे और जब जाने लगे तो  पत्नी को बैठा दिया। उसके बाद बेटी को बनाया और आगे चलकर बेटा को मंत्री बना दिया। अब दूसरी बेटी को भी बना रहा है। यह क्या तरीका है। कांग्रेस को आड़े हाथो लेते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि आजादी की लड़ाई सबने मिलकर लड़ा और पार्टी के पद पर परिवार का लोग रहता है। पार्टी के पावर में कौन है। जब लड़ाई में सब थे तो और लोगों को भी ना मौका मिलना चाहिए। कांग्रेस का जो काम आजादी की लड़ाई में था उसे भूल रहे हैं। इसीलिए कांग्रेस खत्म होती जा रही है। उन्होंने कहा कि हमलोग परिवारवादी नहीं है। पूरे बिहार को अपना परिवार मानते हैं। हमारे बाद परिवार से कोई नहीं है। 

लालू यादव और राबड़ी देवी के शासन काल का याद दिलाते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि 2005 के पहले बिहार का क्या हाल था। लोग घरों से निकलते नहीं थे। स्कूलों में ना पढ़ाई और ना अस्पताल में दवाई थी। डर के मारे बच्चियां पढ़ने नहीं जाती थीं। आज क्या हाल है देख रहे हैं। लड़का और लड़की एक साथ निकलते हैं। और रात में भी घुमते रहते हैं। हम लोगों ने काम करके बिहार की तस्वीर को बदल दिया। नीतीश कुमार ने कहा कि वे लोग हिंदू और मुस्लिम में झगड़ा करवाते थे। आज भी भाजपा के खिलाफ मुसलमानों को भड़काते हैं। जबकि हमने उनके उत्थान के लिए कितना काम किया तो बीजेपी वालों ने सहयोग किया। उन्होंने कहा कि राजद के लोग फिर से बिहार को लालटेन युग में ले जाना चाहते हैं।