DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › JDU मुख्यालय पहुंचे सीएम नीतीश, कार्यकर्ताओं से मिले, टिकट के लिए उमड़ी दावेदारों की भीड़
बिहार

JDU मुख्यालय पहुंचे सीएम नीतीश, कार्यकर्ताओं से मिले, टिकट के लिए उमड़ी दावेदारों की भीड़

पटना, हिन्दुस्तान टीमPublished By: Malay Ojha
Tue, 22 Sep 2020 11:08 PM
JDU मुख्यालय पहुंचे सीएम नीतीश, कार्यकर्ताओं से मिले, टिकट के लिए उमड़ी दावेदारों की भीड़

जदयू के प्रदेश मुख्यालय में मंगलवार को इस दल के टिकट पर बिहार विधानसभा 2020 का चुनाव लड़ने की चाहत पालने वाले बड़ी संख्या में दावेदारों की भीड़ उमड़ी। दरअसल यह भीड़ बिहार के मुख्यमंत्री और जदूय के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार से मिलने को पहुंची थी, उनके सामने सबने पुरजोर तरीके से अपना दावा रखा। मुख्यमंत्री ने भी पूरे घैर्य के साथ करीब पांच घंटे तक इन कार्यकार्ताओं को सुना। उन्होंने कई दावेदारों को समझाया भी कि अभी सीटों का बंटवारा तो गठबंधन में होने दीजिए, फिर देखा जाएगा।  

दरअसल लॉकडाउन के कारण मुख्यमंत्री पिछले कई माह से पार्टी कार्यकताओं से नहीं मिल पा रहे थे। बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री से मिलने की इच्छा जतायी थी। तो मंगलवार को सीएम अपराह्न 4 बजे से कुछ चुनिंदा कार्यकर्ताओं से मिलने पार्टी दफ्तर पहुंचे थे। जिन्हें मिलने का अवसर प्राप्त था, उन्हें पहले ही सूचना दी जा चुकी थी। चार बजे के पहले ही मुख्यमंत्री जदयू कार्यालय आ पहुंचे। साथ में विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा और भवन निर्माण मंत्री डा. अशोक चौधरी भी थे। मुख्यमंत्री नवनिर्मित कर्पूरी सभागार में जाकर बैठे और सामाजिक दूरी का पलान करते हुए एक-एक कार्यकर्ता को अंदर भेजा जाने लगा। इस मुलाकात को संभव बनाने में जदयू के राष्ट्रीय सचिव रवीन्द्र सिंह, पूर्व एमएलसी संजय गांधी, प्रदेश महासचिव डा. नवीन कुमार आर्य और अनिल कुमार लगे थे। 

मौजूदा विधायकों की शिकायत लेकर भी पहुंचे थे लोग 
अपने दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मिलने पहुंचे 121 कार्तकतार्ओं की बातचीत ‘वन-टू-वन’ मंगलवार को मुमकिन हो पायी। ज्यादातर विधानसभा में टिकट के लिए दावेदारी करने वाले थे। कुछ दूसरों के लिए टिकट की पैरवी करने आए थे। सीटिंग सीटों पर भी कईयों ने अपना दावा पेश किया। मुख्यमंत्री ने सबकी बातें सुनीं। हर जगह का फीडबैक लिया। कई फीडबैक पर उन्हें गंभीर देख साथ मौजदू नेताओं ने सुझाव नोट भी किया। सीटिंग सीट के दावेदारों को सीएम ने समझाया कि वहां तो वर्तमान विधायक हैं ही। इसपर कुछेक दावेदारों ने क्षेत्र मे़ं सर्वे करा लेने की गुजारिश भी की। कुछ अधिक उम्र के विधायकों की जगह उम्मीदवार बदलने और नौजवानों को मौका देने की मांग लेकर भी आए थे। मुलाकातियों में समता पार्टी के दौर से दल में रहने वाले नेता थी थे। कइयों ने वर्तमान विधायकों की जमकर शिकायत भी पार्टी  आलाकमान के समक्ष रखी। 

मुलाकात में दिखी सावधानी भी 
नीतीश कुमार संग राज्यभर से आए 121 जदयू कार्यकर्ताओं की करीब पांच घंटे चली मुलाकात में कोविद-19 के गाइडलाइन का पालन किया गया। सबके लिए मास्क लगाना अनिवार्य था। पहले हाथ सेनेटाइज कराने के बाद भी लोगों को कर्पूरी सभागार में जाने दिया गया। मुख्यमंत्री संग मुलाकात और बातचीत के दौरान सामाजिक दूरी का भी पालन किया गया।

आज करीब 300 लोगों से मिलेंगे 
सीएम बुधवार को सुबह 11 बजे से ही जदयू कार्यकर्ताओं के लिए उपलब्ध रहेंगे। पार्टी सूत्रों के अनुसार वे करीब 300 कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। जिन्हें यह मौका मिलेगा, उन्हें सूचना दे दी गयी है।

संबंधित खबरें