ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिजली परियोजना सौगात पर बोले नीतीश, महंगी बिजली खरीद कर सस्ते में देती है सरकार, फ्री की बात अनाप-शनाप

बिजली परियोजना सौगात पर बोले नीतीश, महंगी बिजली खरीद कर सस्ते में देती है सरकार, फ्री की बात अनाप-शनाप

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 15 हजार करोड़ की परियोजनाओं का पटना में लोकार्पण किया। नीतीश कुमार ने कहा है कि सरकार महंगी बिजली खरीदकर सस्ते रेट पर उपलब्ध करवा रही है।

बिजली परियोजना सौगात पर बोले नीतीश, महंगी बिजली खरीद कर सस्ते में देती है सरकार, फ्री की बात अनाप-शनाप
Abhishek Mishraहिन्दुस्तान टीम,पटनाWed, 30 Nov 2022 01:16 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को पटना में बिजली विभाग की कई परियोजनाओं का लोकार्पण किया। बिजली प्रीपेड मीटर समेत कई प्रोजेक्ट में 15 हजार से अधिक की लागत वाली परियोजनों के क्रियान्वयन को मंजूरी दी गयी। लोकार्पण के बाद बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार सरकार लोगों को आसानी से बिजली उपलब्ध कराने के लिए काम कर रही है। कई नए प्रोजेक्ट के जरिये बिजली उत्पादन की क्षमता भी विकसित की जा रही है। सूबे के कई जिलों में प्रीपेड मीटर लगने का काम भी शुरू हो गया है। जल्द ही सरकार परियोजना के सभी कामों को पूरा कर लेगी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार सरकार महंगी बिजली खरीदने के बावजूद लोगों को सस्ते दर पर उपलब्ध कराती है ताकि लोगों को किसी समस्या का सामना न करना पड़े। 

विपक्ष का घेराव करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि बिजली फ्री में मिले, लोगों का बिजली बिल माफ होना चाहिए। नीतीश ने कहा कि ये सब बातें अनाप शनाप हैं इनका कोई मतलब नहीं है। सरकार जिस दर पर बिजली उपलब्ध कराती उसे पहले से ही बहुत काम रखा गया है इसलिए इस मुद्दे में कोई दम नहीं है। लोगों को भी किसी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ता है।

मोहन भागवत के बयान पर आरजेडी का पलटवार, शिवानंद तिवारी बोले- क्या हिंदू मुसलमान और हिन्दू ईसाई कहे जाएंगे अल्पसंख्यक

मुख्यमंत्री ने सरकार के प्रयासों का बखान करते हुए कहा कि बिहार सरकार हर गांव में सोलर स्ट्रीट लाइट पहुंचा रही है। इसमें भी सरकार व्यापक पैमाने पर पैसा खर्च कर रही है। योजना के जरिए बिजली उत्पादन पर लोड भी काम किया जा सकेगा और लोगों सुविधा भी मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष बौखला गया है और सब कुछ ठीक होने और विकास के चलते केवल अनाप शनाप मुद्दों पर ही बयानबाजी कर रहा है। इससे जनता पर कोई असर नहीं पड़ता है। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें