DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारउपचुनाव: सीएम नीतीश ने NDA के लिए किया प्रचार, कहा- एक साल में खत्म होगी बाढ़ की समस्या

उपचुनाव: सीएम नीतीश ने NDA के लिए किया प्रचार, कहा- एक साल में खत्म होगी बाढ़ की समस्या

दरभंगा। प्रमुख संवाददाताMalay Ojha
Mon, 25 Oct 2021 08:03 PM
उपचुनाव: सीएम नीतीश ने NDA के लिए किया प्रचार, कहा- एक साल में खत्म होगी बाढ़ की समस्या

बिहार विधानसभा की दो सीटों के उपचुनाव में सभी राजनीतिक दलों ने अपनी ताकत झोंक दी है। प्रचार में अब तीन दिन शेष रह गये हैं। सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुशेश्वस्थान के धोबौलिया और तारापुर के गाजीपुर में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने राजद व उसके शासनकाल के हालात तथा अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने दावा किया कि यह दो सीट अगर जीत गये तो राज्य में उनकी सरकार बन जाएगी। चुनावी दंगल में कल से राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री व पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार की भी सभाएं होंगी।  

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पूरे बिहार के लोग हमारे लिए एक परिवार के सदस्य हैं। हम उनकी सेवा करते रहते हैं। आप लोगों ने जबसे हमें काम करने का मौका दिया, तबसे लेकर आज तक हमलोगों ने जनता की सेवा की है। हमने हर इलाके और समाज के सभी वर्गों के लिए काम किया है। अब हर खेत तक पानी पहुंचाएंगे। उन्होंने राजद पर निशाना साधा और कहा कि पहले जिन लोगों को काम करने का मौका मिला, वे लोग अपने परिवार के लिए काम करते थे। हमारे लिये जनता की सेवा ही धर्म है और बिहार को आगे बढ़ाने के लिए निरंतर काम कर रहे हैं। उनकी दिलचस्पी कमाई में है जबकि हमारी दिलचस्पी लोगों की भलाई में है। 

मुख्यमंत्री ने ये बातें सोमवार को दरभंगा के कुशेश्वरस्थान और मुंगेर के तारापुर में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहीं। कहा कि हर इलाके के लिए हमने काम किया है। किसी इलाके की हमने उपेक्षा नहीं की है। समाज के हर तबके का उत्थान किया है। नई पीढ़ी को याद दिला देना चाहिए कि पहले क्या हालत थी और अब क्या है। तारापुर की सभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि तारापुर में सिंचाई की बड़ी समस्या है। हमारी सरकार ने यह फैसला लिया है कि अब हर किसान के खेत तक पानी पहुंचाया जाएगा और यह काम हमारे इसी कार्यकाल में पूरा होगा। उन्होंने कहा कि वोट देना तो जनता का अधिकार है। आप मालिक हैं। वोट दें या ना दें हम आपके लिए काम करते रहेंगे। करीब 35 मिनट के भाषण में मुख्यमंत्री ने अपने 15 वर्षों के कार्यकाल में हर वर्ग के लोगों खासकर महिलाओं और अल्पसंख्यकों के उत्थान के लिए किए गए कामों को बारी-बारी से गिनाया। मुख्यमंत्री ने उच्च शिक्षा से समाज में होने वाले फायदे के बारे में लोगों को बताया। कहा कि महिलाएं जितनी शिक्षित होंगी प्रजनन दर उतनी ही कम होगी। 

मुख्यमंत्री ने कुशेश्वरस्थान में कहा कि मछली व मखाना के क्षेत्र में रोजगार सृजन की संभावनाएं तलाशी जा रही हैं। कुशेश्वरस्थान स्थित बाबा कुशेश्वरनाथ को राष्ट्रीय स्तर पर धार्मिक सर्किट से जोड़ा जाएगा। सीएम ने कहा कि कोरोना संकट पर हमारे प्रयास, पहल और उपलब्धि को देश स्तर पर सराहा जा रहा है। उन्होंने कहा कि लालू-राबड़ी के 15 साल के शासनकाल में कुशेश्वरस्थान आना कितना दूभर था, लेकिन आज चारों तरफ सड़कों का जाल फैल चुका है। साल 2005 से पहले बिजली की स्थिति कितनी खराब थी? 2013 में हमने कहा था कि हर घर को बिजली देंगे। अब घर क्या खेतों में भी बिजली पहुंच गई है। साइकिल योजना, पोशाक योजना और प्रोत्साहन राशि देने से स्कूल जानेवाली लड़कियों की संख्या बढ़ी है। पिछले साल मैट्रिक में लड़कों की तुलना में लड़कियों की संख्या अधिक रही। मुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़ के दौरान पहले अनाज दिया जाता था, लेकिन 2007 के बाद बिहार सरकार बाढ़ प्रभावित परिवारों को नकद राशि दे रही है। उन्होंने कहा कि आगे भी केन्द्र एवं राज्य की एनडीए सरकार मिलकर बिहार का ऐतिहासिक विकास करेगी।

दोनों सीटों पर जीत मिली तो सरकार बनाएंगे : तेजस्वी

बिहार में असली जंगलराज तो अब है। महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, घूसखोरी चरम पर है। यह बातें सोमवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने जगन्नाथ उच्च विद्यालय मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि तारापुर एवं कुशेश्वरस्थान के विधानसभा उपचुनाव में अगर राजद जीतता है तो जल्द ही बिहार में राजद सरकार बनाएगा। कैबिनेट की पहली बैठक में दस लाख युवाओं को नौकरी देंगे। उन्होंने कहा कि सीएजी की रिपोर्ट में बिहार सरकार के खजाने से दो लाख करोड़ रुपए खर्च किया गया है। उस खर्च का हिसाब नीतीश सरकार नहीं दे पा रही है। डबल इंजन की सरकार में महंगाई चरम पर है। जबकि बिहार एवं केंद्र में एनडीए की सरकार है। नीतीश कुमार ने बिहार में शराबबंदी की लेकिन शराब की होम डिलीवरी हो रही है। डबल इंजन की सरकार में पेट्रोल एवं डीजल का दाम सेंचुरी पार कर गया। नीति आयोग की रिपोर्ट में स्वास्थ्य व्यवस्था सबसे निचले पायदान पर है। नीतीश सरकार के सात निश्चय योजना में सबसे बड़ा घोटाला हो रहा है। सरकारी संपत्ति को बेचा जा रहा है। 

 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें